राखी पर प्यारी बहना को दें यह प्यारा सा उपहार

By मिताली जैन | Publish Date: Aug 15 2019 10:08AM
राखी पर प्यारी बहना को दें यह प्यारा सा उपहार
Image Source: Google

आज के समय में मोबाइल हर किसी की जरूरत बन गया है। इस राखी आप अपनी बहन को एक बेहतरीन स्मार्ट फोन उपहार में दे सकते हैं। उसे देखते ही यकीनन आपकी बहन के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान छा जाएगी।

यूं तो रक्षाबंधन को बहन−भाई के प्यार का त्योहार माना जाता है और इस पावन रिश्ते को मनाने के लिए बहन व भाई अपने−अपने तरीके से तैयारी करते हैं। जहां बहनें अपने भाइयों के लिए सबसे बढि़या राखी खरीदने की कोशिश करती हैं, वहीं भाई भी बहन को कुछ ऐसा उपहार देना चाहते हैं, जो न सिर्फ उनको पसंद आए, बल्कि वह उनके लिए काफी यूजफुल भी हो। अगर आप भी कुछ ऐसा ही खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस लेख से आप कुछ बेहतरीन गिफटिंग आईडियाज ले सकते हैं−


मोबाइल 
आज के समय में मोबाइल हर किसी की जरूरत बन गया है। इस राखी आप अपनी बहन को एक बेहतरीन स्मार्ट फोन उपहार में दे सकते हैं। उसे देखते ही यकीनन आपकी बहन के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान छा जाएगी। अगर मोबाइल आपके बजट में नहीं है या फिर बहन के पास पहले से ही एक बेहतरीन स्मार्टफोन है तो आप उसे मोबाइल पावर बैंक, हेडफोन, मोबाइल कवर या अन्य मोबाइल एसेसरीज गिफट कर सकते हैं। यह भी एक अच्छा ऑप्शन है।

मेंबरशिप वाउचर


ऐसी कौन सी लड़की होगी जो स्मार्ट व ब्यूटीफुल नहीं दिखना चाहेगी, ऐसे में आप अपनी प्यारी बहना के लिए उसके फेवरिट पार्लर, जिम, स्पा या योगा  सेंटर के लिए एक साल की मेंबरशिप खरीदकर उसे उपहार स्वरूप दे सकते हैं। इस तरह वह पूरा साल खुद का बेहतरीन तरीके से ख्याल रख सकती हैं। यह उपहार किसी भी बहन का यकीनन फेवरिट उपहार होगा।
 
पसंद का ख्याल
जिस तरह हर व्यक्ति का व्यक्तित्व अलग होता है, ठीक उसी तरह हर व्यक्ति की पसंद−नापसंद भी अलग होती है। इसलिए बहन के लिए उपहार खरीदने से पहले उसकी पसंद को ध्यान में जरूर रखें। मसलन, अगर आपकी बहन को पढ़ने का शौक है तो आप उसके लिए कुछ बेहतरीन किताबें खरीद सकते हैं या फिर आजकल ई−बुक्स का चलन भी काफी बढ़ गया है, उसे भी खरीदा जा सकता है। इसी तरह फैशनिस्ता बहन के लिए लेटेस्ट स्टाइल के कपड़े, हैंडबैग, एसेसरीज आदि खरीदी जा सकती हैं। वहीं फूडी बहन के लिए चॉकलेट्स से बेहतरीन ऑप्शन हो ही नहीं सकता। आप अपनी बहन की पसंद को ध्यान में रखकर कुछ बेहतरीन गिफट खरीदें।


गिफ्ट जो आए काम
गिफ्ट खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह बहन को पसंद आने के साथ−साथ उसके काम भी आए। मसलन, अगर आपकी बहन शादीशुदा है तो आप उसे कपड़े व ज्वैलरी के अतिरिक्त कुछ बेहतरीन किचन अप्लाइंसेस भी उपहार स्वरूप दे सकते हैं। इससे किचन में उसका काम आसान हो जाएगा और समय की भी बचत होगी। इस तरह उपहार के जरिए आप उसकी मदद भी कर पाएंगे।
 
मिताली जैन
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video