लड़की को Chimpanzee से हो गई मोहब्बत, प्यार का दुश्मन बना ये जुल्मी चिड़ियाघर

Chimpanzee
रेनू तिवारी । Aug 24, 2021 9:39PM
हमने प्यार करने वालों के बीच जाति, धर्म, समाज, परिवारों को आते देखा गया है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसमें प्यार करने वालों का दुश्मन चिड़ियाघर (ZOO) बन गया।

हमने प्यार करने वालों के बीच जाति, धर्म, समाज, परिवारों को आते देखा गया है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसमें प्यार करने वालों का दुश्मन चिड़ियाघर (ZOO) बन गया। जी हां आपने सही सुना, प्यार करने वालों का दुश्मन जू बन गया। दरअसल बात कुछ ऐसी है कि बेल्जियम से ताल्लुक रखने वाले एडी टिमरमैन हर हफ्ते चिड़ियाघर का दौरा करने आती थी। 38 वर्षीय यह महिला चिंपैंजी के साथ गहरी बातचीत किया करती थी। वह लगातार हंस-हंस चिंपैंजी के साथ काफी वक्त गुजारती थी। चिंपैंजी एक शीशे के पीछे होता था दोनों को कई बार शीशे के आरपार से किस करते हुए भी देखा गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: ओलंपियन और 1962 एशियाई खेलों के फुटबॉल चैम्पियन चंद्रशेखर का निधन  

हमने पशु प्रेमियों के बारे में सुना है लेकिन इस मामले में इस महिला का दावा है कि उसे चिंपैंजी से प्यार हो गया है। प्रशासन ने इस महिला को चिड़ियाघर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया, क्योंकि उन्होंने देखा कि वह एक विशिष्ट चिंपैंजी के साथ बहुत अधिक समय बिता रही थी। जब उससे उसके व्यवहार के बारे में पूछा गया, तो उसने दावा किया कि उसके साथ उसका 'अफेयर' चल रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में जल्द शुरू होगा ब्रह्मोस मिसाइलों का निर्माण, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, जानें क्या है पूरा प्लान 

प्रतिबंध के बाद, एडी ने कहा, "मैं उस जानवर से प्यार करती हूं और वह मुझसे प्यार करता है। मेरे पास और कुछ नहीं है। वे इसे मुझसे  क्यों अलग करना चाहते है? प्रशासन द्वारा नोटिस किए जाने और उसके खिलाफ कार्रवाई करने से पहले वह चार साल तक चिड़ियाघर गई थी।

दूसरी ओर, चिड़ियाघर प्रशासन का मानना है कि यह 'प्रेम प्रसंग' चिता के लिए अन्य चिंपैंजी के साथ संबंध विकसित करने में बाधा उत्पन्न कर रहा था। चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने कहा, "जब चिता लगातार आगंतुकों के साथ व्यस्त रहती है, तो अन्य बंदर उसे अनदेखा कर देते हैं और उसे समूह का हिस्सा नहीं मानते हैं, भले ही वह महत्वपूर्ण हो। वह घूमने के घंटों के बाहर खुद ही बैठता है।"

अन्य न्यूज़