रेडियो पर अब नहीं सुन सकेंगे क्रिकेट विश्वकप की लाइव कमेंट्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 4:34PM
रेडियो पर अब नहीं सुन सकेंगे क्रिकेट विश्वकप की लाइव कमेंट्री
Image Source: Google

अदालत ने वेबसाइटों और रेडियो चैनलों, इंटरनेट और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं तथा केन्द्र को नोटिस जारी किया है। इन सभी को चार सितंबर तक अपने जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 60 वेबसाइटों और कुछ रेडियो स्टेशनों को क्रिकेट विश्व कप 2019 के प्रसारण से रोक दिया है। न्यायमूर्ति जे आर मिधा ने यह निर्देश चैनल 2 ग्रुप कॉरपोरेशन की याचिका पर दिया जिसमें 30 मई से 14 जुलाई तक आयोजित हो रहे विश्व कप के ऑडियो कवरेज के कॉपीराइट का दावा किया। अदालत ने वेबसाइटों और रेडियो चैनलों, इंटरनेट और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं तथा केन्द्र को नोटिस जारी किया है। इन सभी को चार सितंबर तक अपने जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर और मध्य भारत में भीषण गर्मी से राहत नहीं, केरल में मॉनसून की बारिश

इस मामले में अब चार सितंबर को आगे सुनवाई होगी। अपने हालिया अंतरिम आदेश में, न्यायाधीश ने गूगल जैसे सर्च इंजनों तथा एयरटेल और वोडाफोन जैसे इंटरनेट, दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को उल्लंघन करने वाली उन वेबसाइटों से लिंक हटाने या इसे बंद करने का निर्देश दिया जहां क्रिकेट विश्वकप का ऑडियो कवरेज अनाधिकृत रूप से लोगों के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: निपाह वायरस का कोई नया मामला केरल में सामने नहीं आया: हर्षवर्धन



अदालत का कहना था कि इस मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए याचिकाकर्ता ‘चैनल 2 ग्रुप’ के हित में एकपक्षीय आदेश जारी करना ‘‘जरूरी’’ है। याचिकाकर्ता ने विश्वकप 2019 के आयोजक ‘आईसीसी बिजनिस कॉरपोरेशन’ के साथ ऑडियो अधिकार समझौता किया था।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video