पीपल्स च्वाइस अवार्ड से सम्मानित हुए भारतीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 28 2019 3:11PM
पीपल्स च्वाइस अवार्ड से सम्मानित हुए भारतीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक
Image Source: Google

मशहूर भारतीय रेत कलाकार एवं पद्म पुरस्कार से सम्मानित सुदर्शन पटनायक को अमेरिका में ‘सैंड स्कल्पटिंग फेस्टिवल’ में ‘पीपल्स च्वाइस अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। सुदर्शन ने महासागरों में प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने संबंधी संदेश देते हुए रेत पर कलाकृति बनाई थी। मैसाचुसेट्स के बोस्टन में ‘रिवीर बीच’ पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय ‘सैंड स्कल्पटिंग फेस्टिवल’ 2019 में हिस्सा लेने के लिए विश्व भर से चुने गए 15 शीर्ष रेत कलाकारों में पटनायक भी शामिल थे।

न्यूयॉर्क। मशहूर भारतीय रेत कलाकार एवं पद्म पुरस्कार से सम्मानित सुदर्शन पटनायक को अमेरिका में ‘सैंड स्कल्पटिंग फेस्टिवल’ में ‘पीपल्स च्वाइस अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। सुदर्शन ने महासागरों में प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने संबंधी संदेश देते हुए रेत पर कलाकृति बनाई थी। मैसाचुसेट्स के बोस्टन में ‘रिवीर बीच’ पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय ‘सैंड स्कल्पटिंग फेस्टिवल’ 2019 में हिस्सा लेने के लिए विश्व भर से चुने गए 15 शीर्ष रेत कलाकारों में पटनायक भी शामिल थे। उन्हें उनकी रेल कलाकृति ‘स्टॉप प्लास्टिक पॉल्यूशन, सेव आर ओशन’ के लिए ‘पीपल्स च्वाइस अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।



इसे भी पढ़ें: हॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिसे बचपन में शोहरत तो मिली, पर एक लत ने बिगाड़ दी ज़िंदगी

पटनायक ने बोस्टन से फोन पर बात करते हुए कहा कि अमेरिका में मेरे लिए यह एक बड़ा पुरस्कार और सम्मान है। यह पुरस्कार भारत के लिए है, जो प्लॉस्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए काफी कदम उठा रहा है। पटनायक ने कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण की समस्या को रेखांकित करने वाली मेरी कलाकृति के लिए हजारों लोगों ने वोट दिया जो इस बात को दर्शाता है कि लोगों को भी प्रदूषित हो रहे हमारे महासागरों की चिंता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप