व्यक्ति ने हर छह मिनट के अंतराल पर किया ऐसा काम, परेशान होकर पुलिस ने किया गिरफ्तार

old man fone call
Creative Commons licenses
रितिका कमठान । Dec 09, 2022 5:20PM
जापान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने हर छह मिनट के अंतराल पर पुलिस स्टेशन में फोन किया। व्यक्ति ने सिर्फ पुलिस को परेशान करने के इरादे से लगातार फोन किए जिसके बाद पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ एक्शन लिया था।

एक उम्र के बाद व्यक्ति सठिया जाता है, मगर कभी कभी अपनी सनक में आकर ऐसे काम कर बैठता है जो उसी के लिए परेशानी खड़ी कर देते है। ऐसा ही कुछ हुआ जापान में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ। यहां व्यक्ति ने नो दिनों के अंतराल में पुलिस स्टेशन में 2000 से अधिक बार फोन किया है। थाने में फोन कर उसने पुलिसवालों को जमकर गालियां दी। 

जांच करने के बाद पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति को 28 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया है। जापान के मीडिया के मुताबिक पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की है। पूछताछ में पता चला है कि ये हरकत बुजुर्ग ने पहली बार नहीं बल्कि कई बार की है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग की उम्र 67 वर्ष है और वो पुलिस स्टेशन में बार बार फोन कर पुलिसवालों को अपशब्द कहता था। बीते नो दिनों में उसने 2060 बार स्टेश में फोन कर पुलिस वालों को ना सिर्फ गालियां दी बल्कि उन्हें टैक्स चोर भी कहा। बुजुर्ग ने पुलिस वालों को मूर्ख बताते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त किए जाने की मांग भी की है।

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग ने 30 सितंबर से आठ अक्टूबर के दौरान हर छह मिनट पर एक कॉल किया है। आरोपी के बार बार फोन करने के कारण हेल्प लाइन सेवा बाधित हो जाती थी। गिरफ्तारी के बाद बुजुर्ग ने बताया कि उसे पता था कि उसकी इस हरकत के बाद पुलिस उसे जरुर पकड़ेगी। अब तक पुलिस को पता नहीं चला है कि बुजुर्ग व्यक्ति ने ऐसा क्यों किया है। 

पहले भी किया है ऐसा काम

पुलिस बुजुर्ग व्यक्ति का फोन रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है। पुलिस को जांच में पता चला है कि बुजुर्ग ने कई सालों पहले भी ऐसा ही काम किया है। पुलिस के मुताबिक कुछ समय पहले बुजुर्ग ने इतने फोन किए थे कि पुलिस के लिए इससे काफी परेशानियां खड़ी होने लगी थी। पुलिस के काम में भी व्यक्ति बाधा पहुंचा रहा था।

अन्य न्यूज़