लोकसभा चुनाव 2019 : दुनियाभर से मोदी को बधाइयों का सिलसिला जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 26 2019 2:15PM
लोकसभा चुनाव 2019 : दुनियाभर से मोदी को बधाइयों का सिलसिला जारी
Image Source: Google

मोदी ने सऊदी अरब के वली अहद की बधाई स्वीकार करते हुए भारत के लोगों के साथ उनकी अमूल्य मित्रता और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में उनकी व्यक्तिगत भूमिका के लिए उनकी प्रशंसा की।

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनियाभर से मिल रहे बधाई संदेशों का सिलसिला तीन दिन बाद भी जारी है। सऊदी अरब के वली-अहद (युवराज) मोहम्मद बिन-सलमान, कतर के अमीर शेख तमीत बिन-हमद अल-थानी, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे और श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर बधाई दी। 

इसे भी पढ़ें: जीत की बधाई के बाद ट्रंप की जल्द होगी अपने ''दोस्त'' मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार इन सभी विदेशी राजनीतिक हस्तियों ने शनिवार को मोदी से फोन पर बात की। मोदी ने सऊदी अरब के वली अहद की बधाई स्वीकार करते हुए भारत के लोगों के साथ उनकी अमूल्य मित्रता और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में उनकी व्यक्तिगत भूमिका के लिए उनकी प्रशंसा की।
कतर के अमीर ने मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ होते संबंधों का हवाला दिया। चांसलर मर्केल ने मोदी को बधाई देने के साथ ही भविष्य में पारस्परिक हितों वाले क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जतायी। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री मे ने प्रचंड बहुमत से जीत के लिए मोदी को बधाई दी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video