इलाहाबाद से टूटा मुरली मनोहर जोशी का 60 साल का पुराना नाता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 7:22PM
इलाहाबाद से टूटा मुरली मनोहर जोशी का 60 साल का पुराना नाता
Image Source: Google

बंगले में 84.73 वर्ग मीटर खुली जमीन की संध्या कुशवाहा और उनकी बहन प्रियंका कुशवाहा ने संयुक्त रूप से 60 लाख रुपये में रजिस्ट्री कराई और 4 लाख 10 हजार रुपये स्टांप शुल्क अदा किया।

प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष डाक्टर मुरली मनोहर जोशी ने यहां स्थित अपना आशियाना ‘आंगिरस’ बुधवार को पांच लोगों को बेच दिया। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही डाक्टर जोशी का प्रयागराज आना-जाना बहुत कम हो गया था। उप निबंधक, वरिष्ठ लिपिक और कनिष्ठ लिपिक की मौजूदगी में बुधवार शाम बंगले का सौदा हुआ। उप निबंधक कमला देवी ने बताया कि डाक्टर जोशी रजिस्ट्रार कार्यालय आने में असमर्थ थे जिसका प्रमाण पत्र सीएमओ द्वारा दिया गया। घर पर रजिस्ट्री कराने का 5000 रुपये कमीशन भी दिया गया जिसके उपरांत डाक्टर जोशी के मकान पर रजिस्ट्री की सुविधा मुहैया कराई गई।



 
उन्होंने बताया कि टैगोर टाउन स्थित बंगला नंबर 10-ए जिसका क्षेत्रफल 573 वर्गमीटर है, डाक्टर हर्षनाथ मिश्र के पुत्र डाक्टर आनंद मिश्रा ने 4 करोड़ 70 लाख रुपये में खरीदा और 32 लाख 90 हजार रुपये स्टांप शुल्क दिया। डाक्टर हर्षनाथ के दूसरे बेटे अनुपम मिश्र की पत्नी नीलिमा मिश्रा ने 118.17 वर्ग मीटर ओपेन एरिया 80 लाख रुपये में खरीदा और 5 लाख 60 हजार रुपये स्टांप शुल्क दिया।
कमला देवी ने बताया कि हनुमान गंज निवासी धरनीधर द्विवेदी ने बंगले के पीछे का 80.26 वर्ग मीटर ओपेन एरिया 55 लाख रुपये में खरीदा।
वहीं बंगले में 84.73 वर्ग मीटर खुली जमीन की संध्या कुशवाहा और उनकी बहन प्रियंका कुशवाहा ने संयुक्त रूप से 60 लाख रुपये में रजिस्ट्री कराई और 4 लाख 10 हजार रुपये स्टांप शुल्क अदा किया। रजिस्ट्री के दौरान बैंक एवं दिवानी के अधिवक्ताओं के साथ ही खरीदारों के गवाह भी मौजूद थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप