500 रुपए का लॉटरी टिकट खरीद कर 25 करोड़ रुपए जीत गया केरल का ऑटो रिक्शा चालक

Onam Bumper lottery
Prabhasakshi
अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले ही यानि शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था। लेकिन अब उसने कर्ज लेने से इंकार कर दिया है क्योंकि अब वह करोड़पति बन चुका है।

एक कहावत है कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। ऐसे ही हुआ है केरल में एक ऑटो चालक के साथ, जिसने इस साल की ओणम बम्पर लॉटरी जीती है। 500 रुपए के लॉटरी टिकट ने इस शख्स की झोली 25 करोड़ रुपए से भर दी है। केरल राज्य लॉटरी विभाग ने रविवार दोपहर 2 बजे ओणम बम्पर 2022 के परिणामों की घोषणा की तो पहला बंपर पुरस्कार तिरुवनंतपुरम के ऑटो चालक को मिला। बताया जा रहा है कि तिरुवनंतपुरम के श्रीवराहम के रहने वाले इस भाग्यशाली शख्स का नाम अनूप है। यह व्यक्ति पेशे से ऑटो रिक्शा चालक है और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले ही यानि शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था। लेकिन अब उसने कर्ज लेने से इंकार कर दिया है क्योंकि अब वह करोड़पति बन चुका है। बताया जा रहा है कि अनूप ने जिस एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा था वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को उसने बताया कि ‘टी-750605’ उसकी पहली पसंद नहीं था। अनूप ने कहा कि उन्होंने जो पहला टिकट खरीदा था वह उन्हें पसंद नहीं आया था इसलिए उन्होंने दूसरा टिकट लिया और उस पर जीत हासिल हुई।

मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, “बैंक ने आज कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब लोन की जरूरत नहीं है।'' अनूप ने कहा कि अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक मिले थे। उन्होंने कहा, “मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को यह टिकट दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है। अनूप ने कहा, “फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर था।” हम आपको बता दें कि जीते हुए पैसों से कर का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ 75 लाख रुपये के आसपास मिलेंगे। वहीं टिकट बेचने वाले लॉटरी एजेंट थंकराज को भी कमीशन मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल विधेयकों को रोक सकते हैं, लेकिन अनिश्चितकाल के लिए नहीं: केरल सरकार

हम आपको बता दें कि इस साल का ओणम बंपर पुरस्कार केरल में लॉटरी के इतिहास में अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है। इसके तहत पहले पुरस्कार के लिए 25 करोड़ रुपए की राशि और दूसरे पुरस्कार के लिए 5 करोड़ रुपये और तीसरे पुरस्कार के रूप में 10 व्यक्तियों के लिए 1-1 करोड़ रुपये की राशि रखी गयी थी। इस प्रकार की भी खबरें हैं कि इस साल 67 लाख ओणम बंपर टिकट छप थे और सभी बिक गए थे। टिकट की कीमत 500 रुपये रखी गयी थी। उल्लेखनीय है कि लॉटरी केरल सरकार के लिए आय के मुख्य स्रोतों में से एक है।

अन्य न्यूज़