वीडियो बनाने के लिए लगा डाली जंगल में आग, Pakistani TikToker के पागलपन पर जमकर भड़के लोग

 humaira asghar
Twitter Handle: PakistanNature
प्रिया मिश्रा । May 18, 2022 12:59PM
पाकिस्तानी इंटरनेट सेंसेशन हुमैरा ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर जलते हुए जंगलों के बीच एक वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'जहां भी मैं जाती हूं, वहां आग लग जाती है।' सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद हुमैरा को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग कई बार बहुत अजीबोगरीब हरकतें करते हैं। लेकिन अक्सर इसकी वजह से उनकी ये हरकतें उन्हें भारी भी पड़ जाती हैं। हाल ही में पाकिस्तानी टिक टॉक स्टार हुमैरा असगर को जंगल की आग के बीच वीडियो शूट करने की वजह से विवादों में घिर गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर लताड़ रहे हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें अनफॉलो करने की भी मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि हुमैरा असगर के टिक टॉक पर 11 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

जलते हुए जंगलों के बीच पोस्ट किया वीडियो 

पाकिस्तानी इंटरनेट सेंसेशन हुमैरा ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर जलते हुए जंगलों के बीच एक वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'जहां भी मैं जाती हूं, वहां आग लग जाती है।' सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद हुमैरा को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने तो हुमैरा पर जंगल में आग लगने का आरोप लगा दिया। आपको बता दें कि हुमैरा का यह वीडियो वायरल होने से कुछ दिन पहले उत्तर पश्चिमी शहर एबटाबाद में एक व्यक्ति को जानबूझकर जंगल में आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: क्या है विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग के स्थापना की कहानी? आक्रांताओं के आक्रमण के बाद भी बना रहा हिन्दुओं की आस्था का केंद्र

वहीं, टि्वटर पर PakistanNature अकाउंट द्वारा पाकिस्तानी सरकार से ऐसे टिकटॉकर्स को दंडित करने की अपील की गई है। इस्लामाबाद वाइल्डलाइफ मैनेजमेंट बोर्ड की चेयरपर्सन रीना सईद खान ने भी हुमैरा की आलोचना की है। उन्होंने कहा, "आग को ग्लैमराइज़ करने के बजाय उन्हें उसे बुझाने के लिए एक बाल्टी पानी रखना चाहिए था।'

सोशल मीडिया पर भड़के लोग 

वीडियो वायरल होने के बाद हुमैरा के मैनेजर ने सफाई देते हुए कहा था कि आग उन्होंने नहीं लगाई है और वीडियो बनाने में कुछ गलत नहीं था। हालांकि इस वीडियो क्लिप को टिक टॉक से हटा लिया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर लोग भड़के हुए हैं। कुछ लोगों ने हुमैरा की हरकतों को बेवकूफी और पागलपन भरा करार दिया।

इसे भी पढ़ें: कोरोनावायरस के बाद अब 'Monkeypox' का खौफ! सामान्य फ्लू जैसे हैं लक्षण, जानें इलाज और बचाव के तरीके

पाकिस्तान में गर्मी का 61 साल का रिकॉर्ड टूटा

गौरतलब है कि ग्लोबल क्लाइमेट रिस्क इंडेक्स के मुताबिक जलवायु परिवर्तन के मामले में पाकिस्तान आठवां सबसे कमजोर देश है। विशेषज्ञों का कहना है कि पर्यावरण के मुद्दों के बारे में जनता में जागरूकता की कमी है। पाकिस्तान इन दिनों भीषण गर्मी और हीटवेव का सामना कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में गर्मी का 61 साल का रिकॉर्ड टूटा है। कुछ इलाकों में तापमान 51 डिग्री के पार भी पहुंच गया है। 

अन्य न्यूज़