McDonald's के चीज बर्गर से निकाला गया अचार का टुकड़ा अब बिक रहा 5 लाख में, सुनकर हैरान रह गए लोग

pickle
Instagram @michaellettgallery
निधि अविनाश । Aug 04, 2022 10:36AM
5 लाख रुपये में बेचा जा रहा अचार से तैयार किया गया यह आर्टवर्क इस समय सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोंर रहा है। इस आर्टवर्क की तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस आर्टवर्क को ऑस्ट्रेलियाई कलाकार मैथ्यू ग्रिफिन ने बनाया है।

दुनिया में कई तरीके के लोग होते है जो अजीबोगरीब हरकते करते है, किसी के शौक भी हैरान कर देने वाले होते है। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक अचार का टुकड़ा काफी वायरल हो रहा है जिसकी कीमत सुनकर आपके हौश उड़ जाएंगे। जी हां, यह एक आर्टवर्क है जिसमें एक अचार के टुकड़े को ऑक्शन के लिए रखा गया है और इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये है। आखिर एक अचार के टुकड़े की कीमत इतनी ज्यादा कैसे हो सकती है और इसमें ऐसा क्या खास है जो इसे इतने बड़े दाम में बेचा जा रहा है।
क्या है इस आर्टवर्क की कहानी
5 लाख रुपये में बेचा जा रहा अचार से तैयार किया गया यह आर्टवर्क इस समय सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोंर रहा है। इस आर्टवर्क की तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस आर्टवर्क को ऑस्ट्रेलियाई कलाकार मैथ्यू ग्रिफिन ने बनाया है और इस आर्टवर्क में दीवार पर एक अचार के टुकड़े को चिपके हुए दिखाया गया है। इसका नाम Pickle रखा गया है यानि की आचार। दीवार पर चिपके अचार के इस टुकड़े की कीमत NZ$10,000 रखी गई है जो भारतीय रुपयों में कुल 4 लाख 92 हजार रुपये बैठती है।

इसे भी पढ़ें: 'हर-हर शंभू' गाने वाली फरमानी नाज के समर्थन में आया यह मुस्लिम संगठन, जल्द किया जाएगा सम्मानित

आर्टवर्क को बनाने वाले पेंटर के मुताबिक, उन्होंने मैकडॉनल्ड्स के चीज बर्गर से अचार का टुकड़ा निकाला था और ऑक्शन के दौरान सॉस से टुकड़े को छत पर चिपका दिया था। ये आर्टवर्क उन चार आर्टवर्क में से एक है, जिन्हें ऑकलैंड में होने वाली ललित कला सिडनी प्रदर्शनी में दिखाया गया। इस पोस्ट को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। यूजर्स इस आर्टवर्क की काफी आलोचना कर रहे है। कोई कीमत सुनकर हैरान है तो कोई इसे बकवास बता रहा हैं।

अन्य न्यूज़