Prabhasakshi News Updates: चुनाव आयोग ने बदली पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख, पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

Prabhasakshi News Updates: चुनाव आयोग ने बदली पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख, पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

चुनाव आयोग ने सोमवार को कहा कि गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को होगा। कई राजनीतिक दलों ने 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य में चुनाव स्थगित करने के लिए चुनाव आयोग से सम्पर्क किया था।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अब 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को होगा मतदान

चुनाव आयोग ने सोमवार को कहा कि गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को होगा। कई राजनीतिक दलों ने 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य में चुनाव स्थगित करने के लिए चुनाव आयोग से सम्पर्क किया था।

दिल्ली हेडक्वार्टर में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, विधानसभा चुनाव और उम्मीदवारों पर मंथन

दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर में बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक चल रही है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समते इस बैठक में बड़े नेता मौजूद हैं। विधानसभा चुनाव और उम्मीदवारों को लेकर इस बैठक में मंथन हो रही है। गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी ऑफिस पहुंच चुके हैं। दावा उसी का मजबूत होगा जो चुनावों में जीत सुनश्चित कर सकता है। यानी की वो उम्मीदवार जिनके जीतने के सबसे ज्यादा चांस हो। किसी भी परिवार से एक ही सदस्य को टिकट देने की बात सामने आ रही है।

तृणमूल कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं! ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के बीच मनमुटाव,पोस्टर से गायब सीएम का चेहरा

ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक के बीच चौतरफा जंग छिड़ी हुई है। डायमंड हार्बर में पोस्टरों से गायब ममता बनर्जी की तस्वीरें, इस ओर साफ इशारा कर रही हैं। यकीनन टीएमसी में ममता बनर्जी सबसे बड़ी नेता हैं। ऐसे मेंं उनका  चेहरा पोस्टरों में शामिल न होने से काफी पार्टी के अंदर मनमुटाव की अटकलों को हवा मिल गयी है।

बीजेपी-जेडीयू क्या अलग होने का बहाना खोज रहे हैं? सम्राट अशोक के बाद अब शराबबंदी पर संग्राम

नालंदा में 11 लोगों की मौत के बाद बिहार में एक बार फिर शराबबंदी पर सियासी घमासान तेज हो गया है। लेकिन इस बार घमासान पक्ष और विपक्ष के बीच नहीं बल्कि सरकार के सहयोगियों के बीच है। जेडीयू की साथी बीजेपी और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा शराबबंदी पर सवाल उठा रहे हैं और इसकी समीक्षा किए जाने की मांग कर रहे हैं। नालंदा में  मौत के जाम से मौत का सिलसिला क्या शुरू हुआ कड़कड़ाती ठंड में पटना का सियासी पारा गर्मी का एहसास दिलाने लगा। सवाल सरकार और सिस्टम पर उठने लगे। सवाल किसी और ने नहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने उठाए। संजय जयसवाल ने कहा कि अगर शराबबंदी लागू करना है तो सबसे पहले नालंदा प्रशासन द्वारा गलत बयान देने वाले उस बड़े अफसर की गिरफ्तारी होनी चाहिए। क्योंकि प्रशासन का काम जिला चलाना होता है ना कि जहरीली शराब से मृत व्यक्तियों को अजीबो गरीब बीमारी से मरने का कारण बताना।

26 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला फिर रोका जाएगा, सुरक्षा चूक मामले की जांच कर रही जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली धमकी

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने प्रधान मंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच के लिए एक पैनल का गठन किया है, जिसकी प्रमुख जस्टिस इंदु मल्होत्रा है। पैनल के गठन के कुछ दिनों बाद, इंदु मल्होत्रा ​​​​को एक अज्ञात व्यक्ति से धमकी भरा कॉल आया। साफ तौर पर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन जो रिकार्डेड मैसेज इंदु मल्होत्रा ​​को भेजा गया है उसमे यह कहा गया है कि पीएम की सुरक्षा मामले में शिकायत करने वाले वकीलों ने खुद को खतरनाक स्थिति में डाल लिया है।

स्मृति शेषः भारतीय कला-संस्कृति के वैश्विक राजदूत थे कत्थक सम्राट पं. बिरजू महाराज

कत्थक सम्राट पं. बिरजू महाराज के निधन पर समूचा देश शोकाकुल है। एक ओर जहाँ भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत समस्त राजनीतिक प्रतिनिधित्वों के शोक-संदेशों से समूचा मीडिया आबाद है, वहीं दूसरी ओर भारतीय सिने-जगत कला तथा नृत्य जगत के छोटी-बड़ी तमाम हस्तियां इस सूचना से स्तब्ध और गमगीन हैं। 17 जनवरी 2022 को पं. बिरजू महाराज के निधन के साथ ही शास्त्रीय नृत्य कला में एक युग का अंत हो गया।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

ट्रेंडिंग

झरोखे से...