शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी, बीएसई सेंसेक्स 62,293.64 अंक के नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचकर बंद

Stock market
प्रतिरूप फोटो
ANI
घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त बनी रही और बीएसई सेंसेक्स 62,293.64 अंक के नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो और मारुति जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में जोरदार लिवाली से बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ

घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त बनी रही और बीएसई सेंसेक्स 62,293.64 अंक के नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो और मारुति जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में जोरदार लिवाली से बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 20.96 अंक यानी 0.03 प्रतिशत बढ़कर 62,293.64 अंक के रिकॉर्ड उच्चस्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 62,447.73 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया था।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 28.65 अंक यानी 0.15 प्रतिशत चढ़कर 18,512.75 अंक के रिकॉर्ड उच्चस्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में सबसे अधिक 1.34 प्रतिशत की वृद्धि हुई। विप्रो, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, मारुति, टाटा स्टील और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी प्रमुख रूप से लाभ में रहे। दूसरी तरफ नेस्ले, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयर गिरावट में बंद हुए। एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग गिरावट में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट लाभ में बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें: जियो ने गुजरात के सभी जिला मुख्यालयों में शुरू की 5जी सेवा, 100 फीसदी ट्रू 5जी कवरेज वाला पहला राज्य बना

यूरोप के बाजारों में शुरूआती कारोबार में गिरावट दर्ज की गई जबकि अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट अवकाश के कारण बृहस्पतिवार को बंद रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.21 प्रतिशत की बढ़त लेकर 86.37 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को 1,231.98 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर ख़रीदे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़