वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए करें यह छोटा−सा काम

By मिताली जैन | Publish Date: Feb 13 2019 6:11PM
वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए करें यह छोटा−सा काम
Image Source: Google

तस्वीरें किसी भी बीते हुए पल को जीवनभर तरोताजा बनाए रखती हैं। ऐसे में इस दिन आप चाहें जो भी करें, उसे क्लिक करना न भूलें। इस दिन खींची गई कुछ अच्छी तस्वीरों का कोलार्ज बनाकर अपने कमरे में लगाएं।

वैलेंटाइन का दिन अब बेहद नजदीक है तो इस दिन को यादगार बनाने के लिए आपने भी तैयारियां शुरू कर दी होंगी। अधिकतर कपल्स इस दिन पार्टी करने से लेकर डिनर डेट या फिर कोई गिफ्ट देने के बारे में सोचते हैं। लेकिन इस बार आप लीक से हटकर कुछ करना चाहते हैं और एक अजीब सी उलझन में हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। आप इन छोटे−छोटे उपायों को अपनाकर भी इस दिन को यादगार बना सकते हैं−
भाजपा को जिताए
 
 


रिक्रिएट करें फर्स्ट डेट
पहली डेट किसी भी कपल के जीवन का सबसे यादगार लम्हा होता है, जिसे वह कभी नहीं भूल सकता। ऐसे में इस खास दिन अगर उसी पहली डेट को रिक्रिएट करना अच्छा विचार हो सकता है। आप अपने कपड़ों से लेकर उसी जगह का चयन करें, जहां पर आप पहली बार मिले थे। यकीन मानिए, ऐसा करने से आपका पार्टनर इस दिन को भी कभी नहीं भूल पाएगा।
 
कैद करें यादें
तस्वीरें किसी भी बीते हुए पल को जीवनभर तरोताजा बनाए रखती हैं। ऐसे में इस दिन आप चाहें जो भी करें, उसे क्लिक करना न भूलें। इस दिन खींची गई कुछ अच्छी तस्वीरों का कोलार्ज बनाकर अपने कमरे में लगाएं। इस तरह साल के सबसे प्रेम भरे दिन का अहसास पूरे वर्ष आपके जेहन में जिंदा रहेगा।


 
 
करें कुछ अलग


जरूरी नहीं है कि इस दिन पार्टी ही की जाए या फिर पार्टनर के साथ डिनर डेट पर ही जाया जाए। अगर आप सच में इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो कुछ हटकर करने की कोशिश करें। कुछ ऐसा प्लॉन करें, जिसमें दोनों की खुशी शामिल हो और दोनों को मजा आए। आप चाहें तो घर पर ही साथ मिलकर कुकिंग करें, साथ मिलकर गाने गाएं, एक लवनोट या कविता तैयार करें या फिर कुछ कपल गेम खेलें। आप चाहें कुछ भी करें, लेकिन उसमें अपने पार्टनर की खुशी का खास ध्यान रखें, ताकि आपके द्वारा किया गया काम उनके लिए वास्तव में खास बन जाए।
 
करें प्यार का इजहार
महिलाएं हमेशा ही चाहती हैं कि उनके पार्टनर उनके सामने अपना प्यार कुछ अलग अंदाज में जाहिर करें। इस दिन को यादगार बनाने के लिए आप बजाय फूल, चॉकलेट या टेडी बियर देने के स्थान पर कुछ अलग करें। जैसे सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपना प्यार व्यक्त करें या फिर एक शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड कर उन्हें भेजें या फिर रेडियो पर भी लाइव अपने प्यार के बारे में बताएं। इतना ही नहीं, उनकी पसंद को ध्यान में रखकर कुछ प्लॉन करें। 
 
बॉडी मसाज
जिस तरह तनाव ने हर व्यक्ति के जीवन में अपने पैर पसार लिए हैं तो क्यों न इस खास दिन खुद और अपने पार्टनर को रिलैक्स करने का मौका दें। जीवन की आपाधापी में जब रिश्तों की गर्माहट कहीं कम हो जाती है तो इस खास दिन रिश्तों को सहेजने का मौका दिया जाए। बाहर घूमने या पार्टी करने की बजाय क्यों न इस दिन ऐसा कुछ किया जाए जो आप दोनों को पूरी तरह मेंटली रिलैक्स करे। इसके लिए आप साथ में मिलकर शॉवर लें, बॉडी मसाज करवाएं या फिर साथ में मिलकर स्पा सेक्शन या कोई रिलैक्सिंग थेरेपी भी ली जा सकती है। अगर आपका बजट कम है तो आप उन स्पा व पार्लर्स को चुन सकते हैं, जो वैलेंटाइन के मौके पर कुछ खास ऑफर्स देते हैं।
 
 
काम को कहें अलविदा
जरूरी नहीं है कि इस दिन को यादगार बनाने के लिए अलग से कोशिश की जाए। इस दिन आप चाहें कुछ भी न करें, बस अपना वक्त अपने पार्टनर के साथ बिताकर भी इस दिन को खास व यादगार बनाया जा सकता है। लेकिन इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि इस दिन आप अपने मोबाइल, टीवी, लैपटॉप या इंटरनेट से दूरी बनाकर रखें। यह समय पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ आप दोनों का ही होना चाहिए। इस तरह ऑफिस के काम की टेंशन व टेक्नोलॉजी को दूर रखकर भी आप अपने रिश्ते को पोषित कर सकते हैं और इस खास दिन को और भी अधिक यादगार बना सकते हैं। 
 
-मिताली जैन

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video