अपने पुरुष कर्मचारियों को भी 26 सप्ताह का अवकाश देगा zomato

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 4 2019 10:17AM
अपने पुरुष कर्मचारियों को भी 26 सप्ताह का अवकाश देगा zomato
Image Source: Google

गोयल ने कहा कि नए बच्चे का इस दुनिया में स्वागत करने को लेकर महिला और पुरुषों के लिए छुट्टियों की अलग-अलग व्यवस्था बहुत असंतुलित है।

नयी दिल्ली। रेस्तरां से जुड़ी विविध जानकारी ऑनलाइन मुहैया कराने वाली और ऑर्डर देकर खाना आपूर्ति सुविधा देने वाली कंपनी जोमेटो ने सोमवार को कहा कि महिलाओं को मातृत्व अवकाश के साथ साथ अपने पुरुष कर्मचारियों को भी पिता बनने पर 26 सप्ताह का वेतन के साथ अवकाश देगी।



 
कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिन्दर गोयल ने एक ब्लॉग में कहा कि परिवार की देखभाल के लिए कर्मचारियों को लचीलापन प्रदान करने और सशक्त करने के लिए कंपनी नए अभिभावकों को हर बच्चे के लिए 1,000 डॉलर (करीब 69,262 रुपये) की एकमुश्त सहायता राशि भी देगीताकि वह अपने नए बच्चे का इस दुनिया में स्वागत कर सकें। गोयल ने कहा कि नए बच्चे का इस दुनिया में स्वागत करने को लेकर महिला और पुरुषों के लिए छुट्टियों की अलग-अलग व्यवस्था बहुत असंतुलित है।


तेरह देशों में काम करने वाली जोमेटो के गोयल ने कहा कि सरकार के नियमानुसार हम दुनियाभर में अपनी महिला कर्मचारियों को 26 हफ्ते का वेतनशुदा मातृत्व अवकाश दे रहे हैं। हम अपने पुरुष कर्मचारियों को भी यही सुविधा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा इतना ही नहीं, यह योजना नए बच्चे को जन्म देने वाले अभिभावकों के अलावा सेरोगेसी, गोद लेने या समान लिंग के जीवनसाथियों के अभिभावक बनने वालों को भी उपलब्ध होगी। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप