Uttar Pradesh: अटकलों पर लगा विराम, रामपुर लोकसभा सीट पर ये होंगे सपा के आधिकारिक उम्मीदवार

By अंकित सिंह | Mar 28, 2024

समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार के रूप में रामपुर लोकसभा सीट से बुधवार को नामांकन दाखिल करने वाले असीम राजा का नामांकन गुरुवार को खारिज कर दिया गया। जेल में बंद सपा नेता आजम खान के करीबी माने जाने वाले राजा की जगह रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से मुहिबुल्लाह नदवी को टिकट दिया गया है। नदवी दिल्ली में पार्लियामेंट स्ट्रीट जामा मस्जिद के इमाम हैं। रामपुर संसदीय क्षेत्र में दो उम्मीदवारों द्वारा समाजवादी पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार होने का दावा करने के बाद कई घंटों तक भ्रम की स्थिति बनी रही। 

 

इसे भी पढ़ें: Meerut में प्रचार के लिए उतरे रामायण में श्रीराम Arun Govil, BJP ने दिया है टिकट, बोले- कोई चुनौती नहीं


ऐसा ही कुछ नजारा मुरादाबाद में देखने को मिला जहां दो सपा उम्मीदवार इस सीट से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए थे। नामांकन दाखिल करने के बाद नदवी ने संवाददाताओं से कहा, "सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने मुझे भेजा है। आजम खान भी मेरे हमदर्द हैं और मैं उनके लिए प्रार्थना करता हूं। मैंने समाजवादी पार्टी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है और मुझे साइकिल चुनाव चिह्न भी मिल गया है।" हालाँकि, पार्टी ने अब यह घोषणा करते हुए भ्रम को दूर कर दिया है कि रामपुर से मुहिबुल्लाह नदवी और मुरादाबाद लोकसभा सीट से रुचि वीरा उसके अधिकृत उम्मीदवार हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 । समाजवादी पार्टी ने बिजनौर में उम्‍मीदवार बदला, मुरादाबाद में सांसद एस टी हसन को दिया फिर से मौका

 

रामपुर और मुरादाबाद सीट से दो-दो प्रत्याशियों ने सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। इससे दोनों सीटों पर सपा के अधिकृत प्रत्याशियों को लेकर पूरे दिन असमंजस की स्थिति बनी रही। रामपुर में पहले लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके आसिम राजा ने खुद को सपा प्रत्याशी बताते हुए नामांकन दाखिल किया। वहीं, नदवी ने भी यही दावा करते हुए अपना नामांकन दाखिल किया। उधर, मुरादाबाद में पार्टी नेता वीरा के बुधवार को सपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। इससे पहले मंगलवार को मुरादाबाद से मौजूदा सपा सांसद एसटी हसन ने भी पार्टी उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था।

प्रमुख खबरें

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस नेता Abhishek Manu Singhvi

मां भारती की बेटी के रूप में मैं आपसे तानाशाही के विरुद्ध मतदान करने की अपील करती हूं : Sunita

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee