'जब वोट गलत हाथ में जाता है तो कैराना में पलायन होता है', शामली में विपक्ष पर CM Yogi का वार

By अंकित सिंह | Mar 28, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि कैराना के लोग एक वोट की कीमत जानते हैं, जैसा कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा चुनी गई सरकार के सही विकल्प ने अपराधियों को उत्तर प्रदेश से भागने पर मजबूर कर दिया। शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''जब यह वोट गलत लोगों के हाथ में चला गया, तो कैराना से बड़े पैमाने पर पलायन हुआ और कर्फ्यू लगा दिया गया, लेकिन जब यह सही लोगों के हाथ में चला गया, कांवर यात्रा बड़े उत्साह के साथ होने लगी, जबकि विकासात्मक गतिविधियों में तेजी आई।"

 

इसे भी पढ़ें: Moradabad से कैसे कटा एसटी हसन का टिकट, सपा सांसद का छलका दर्द, बोले- अखिलेश यादव की शायद कोई मजबूरी होगी


योगी बीजेपी-लोकदल के संयुक्त उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के लिए वोट मांग रहे थे। उन्होंने कहा कि समृद्ध इतिहास वाले कैराना ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि दशकों से, 'होली खेले रघुवीरा अवध में...' गीत गूंजता रहा है, फिर भी अब, 500 वर्षों के बाद, उस क्षण का असली सार आ गया है जब भगवान राम अयोध्या में होली मना रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि दस साल पहले भारत के पासपोर्ट की दुनिया में कोई कीमत नहीं थी, लेकिन आज दुनिया भर में इसका सम्मान होता है। “आज देश की सीमाएँ सुरक्षित हो गई हैं। आतंकवाद और उग्रवाद नियंत्रण में है। इसके अलावा, विरासत का सम्मान किया जाता है”, उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के नवीनीकरण और अयोध्या में एक भव्य मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए टिप्पणी की।

 

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता सेनानियों व महापुरूषों ने हम लोगों के उपर देश की स्वतंत्रता व एकता को अक्षुण्ण रखने की सौंपी थी जिम्मेदारी: Dhirendra Singh


उन्होंने तंज करते हुए पूछा कि क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सपा (समाजवादी पार्टी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग करा पाते? मुख्यमंत्री ने कहा, आपका एक वोट जब गलत हाथों में जाता था तो वह गलत हाथ रंगदारी वसूलता था। लेकिन एक वोट सही हाथों में, सही पार्टी को गया तो अब रंगदारी नहीं वसूली जाती बल्कि अब पीएम सम्मान निधि के माध्यम से फुटकर विक्रेताओं और व्यापारियों के लिए भी कर्ज के रास्ते खुले हुए हैं। उन्होंने भाजपा से जुड़े प्रबुद्ध वर्ग का आह्वान करते हुए कहा, आपको एक वोट की कीमत के बारे में समाज को बताना है।

प्रमुख खबरें

हर युग में अंत में सच ही जीतता है, असत्यमेव पराजयते : Akhilesh Yadav

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा