बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू ने गढ़ा नार- दो हज़ार बीस, हटाओ नीतीश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 05, 2020

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने 2020 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान करते हुए जदयू सरकार के ‘कुशासन’ को लेकर शनिवार को उस पर करारा प्रहार किया। चारा घोटाला मामले के सिलसिले में रांची की एक जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार में शासन को ‘जीरो’ नंबर दिया है। उन्होंने नीति आयोग की एक हालिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए यह कहा। राजद और जदयू के बीच पोस्टरों के जरिए हुई हालिया जुबानी जंग के बाद लालू ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘‘ दो हज़ार बीस, हटाओ नीतीश।’’ राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

नीति आयोग द्वारा पिछले साल 30 दिसंबर को जारी सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) सूचकांक रिपोर्ट में राज्य सरकार की ‘बड़ी नाकामी’ को लेकर लालू ने उसकी आलोचना की।  उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘नीति आयोग और केंद्र सरकार ने नीतीश के कुशासन को पूरे देश मे फिसड्डी साबित करते हुए ज़ीरो...दिया है।’’ लालू ने अपने अंदाज में कहा, ‘‘तनिक उनसे भी चेक कर लो अपने 15 साल का हिसाब। करिएगा या सिर्फ पोस्टर में ही फड़फड़ाइयेगा?’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब पंख ना हो तो उड़ने की ज़िद नहीं करते, बेकार गिर पड़ घायल हो जाएँगे,क्या फ़ायदा। ’’ 

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री मनोनीत कर सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया

गौरतलब है कि इस सूचकांक में केरल पहले स्थान पर है जबकि बिहार को सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला राज्य बताया गया है। यह सूचकांक राज्यों एवं केंद्र शासित क्षेत्रों का सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरणीय मानदंडों पर आकलन करता है। 

प्रमुख खबरें

लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदी सुरक्षित

इंटरनेट मीडिया की त्रासदी: अमित शाह का फेक वीडियो, आरक्षण और सियासी आंच

Samsung Electronics का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा, Galaxy S24 की बिक्री रही प्रमुख वजह

Truth About Covid Vaccine: कोरोना के खिलाफ कभी रहा सबसे धारदार हथियार क्या बना रहा लोगों हार्ट अटैक का शिकार? कोवीशील्ड के कबूलनामे से करोड़ों लोग टेंशन में आए!