जया बच्चन समेत 12 सदस्यों ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 04, 2018

नयी दिल्ली। राज्यसभा में 12 सदस्यों ने उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ली। इनमें से दो सदस्य पुन:निर्वाचित हुए हैं। राज्यसभा की 58 सीटों के लिये हाल ही में हुये द्विवार्षिक चुनाव और एक सीट पर हुये उपचुनाव में निर्वाचित सदस्यों में से 41 सदस्यों को कल शपथ दिलायी गयी थी। इनमें से भाजपा के अरुण जेटली को छोड़कर शेष सभी सदस्य शपथ ले चुके हैं। आज शपथ ग्रहण करने वालों में पुन:निर्वाचित हुये भाजपा के भूपेन्द्र यादव और सपा की जया बच्चन शामिल हैं। यादव भाजपा सदस्य के रुप में राजस्थान से और बच्चन सपा सदस्य के रूप में उत्तर प्रदेश से चुन कर आयी हैं। दोनों ने हिंदी में शपथ ली। 

 

इनके अलावा उड़ीसा से निर्वाचित बीजद के तीनों सदस्यों प्रशांत नंदा, सौम्य रंजन पटनाइक और अच्युतानंद समांता ने उड़िया में शपथ ग्रहण की। कल अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में सदस्यों द्वारा शपथ लेने की प्रशंसा करते हुये इसे देश की भाषायी विविधता का प्रतीक बताने वाले सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज भी खुशी का इजहार करते हुये कहा, उड़िया सबसे बढ़िया। आज शपथ लेने वालों में कर्नाटक से निर्वाचित कांग्रेस के दोनों सदस्यों जी सी चंद्रशेखर और एल हनुमन्थैया ने कन्नड़ में, राजस्थान से निर्वाचित भाजपा के सदस्यों किरोड़ी लाल और मदन लाल सैनी ने हिंदी में, तेलंगाना से निर्वाचित टीआरएस के सदस्यों प्रकाश बांदा, संतोष कुमार जोगीनिपल्ली और बदुगुला लिंगय्या यादव ने तेलुगू में शपथ ग्रहण की।

प्रमुख खबरें

भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, मचा हड़कंप, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

स्वाद से भरपूर यह पनीर रैप आपका वजन कम करने और बढ़ाने दोनों में मदद कर सकता है, नोट करें रेसिपी

Lok Sabha Election: शहजादा का जवाब शहंशाह से, प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- वह महलों में रहते है, सत्ता से घिरे हुए हैं