हरियाण की छोरी शेफाली की टीम इंडिया में एंट्री, सचिन का आखिरी मैच देखकर चुना क्रिकेट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2019

नयी दिल्ली। पांच साल पहले आंखों में चमक लिए शेफाली वर्मा लाहली के मैदान पर अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर की झलक पाने के लिए दर्शकों के बीच शामिल थी और इस लम्हें ने ही तब उस 10 साल की लड़की को इस खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। पंद्रह साल की शेफाली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए गुरुवार को भारतीय टीम में जगह दी गई। लाहली में हुआ यह कोई आम मैच नहीं था बल्कि अंतरराष्ट्रीय संन्यास से पहले तेंदुलकर अपना अंतिम रणजी मैच खेल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: मिसबाह उल हक ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव लाने में समय लगेगा

शेफाली ने कहा कि जितने लोग सचिन सर को अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर थे। तभी मैंने महसूस किया कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है विशेषकर तब जब आप सचिन सर जैसे पूजनीय हों। उन्होंने कहा कि मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती। मेरी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत वहीं से हुई।

इसे भी पढ़ें: मिताली के संन्यास के बाद 15 वर्षीय शेफाली भारतीय टी20 टीम में

भारत के लिए चुनी गई सबसे युवा खिलाड़ियों में शामिल रोहतक में जन्मीं सलामी बल्लेबाज शेफाली का सफर शानदार रहा। उन्होंने पांच साल पहले खेलना शुरू किया और हरियाणा के लिए पहले ही तीन सत्र खेल चुकी हैं। शेफाली का पसंदीदा शाट स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर सीधा छक्का जड़ना है। शेफाली ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम में उनकी पसंदीदा खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर हैं।

 

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya