नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में Gay Bar में हुई गोलीबारी, 2 की मौत 14 से ज्यादा घायल

By रेनू तिवारी | Jun 25, 2022

नॉर्वे के ओस्लो में एक गे बार और नाइट क्लब में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मीडिया ने नार्वे के अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि यह घटना शनिवार तड़के हुई। सीबीएस न्यूज ने ओस्लो पुलिस डिस्ट्रिक्ट के हवाले से बताया कि लंदन पब नाइट क्लब में कई गोलियां चलाई गईं।

 

नॉर्वे में गोलीबारी

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में एक नाइट क्लब और आसपास की सड़कों पर हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए। पुलिस ने संवाददाताओं को बताया कि एकमात्र अपराधी माने जाने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता टोरे बरस्टेड ने समाचार पत्र आफ्टेनपोस्टेन को बताया कि अपराध स्थल लंदन पब से एक पड़ोसी क्लब से होते हुए पास की एक गली तक फैला हुआ है जहां संदिग्ध को शूटिंग शुरू होने के कुछ मिनट बाद पकड़ा गया था। लंदन पब ओस्लो के केंद्र में एक लोकप्रिय समलैंगिक बार और नाइट क्लब है।सार्वजनिक प्रसारक एनआरके के पत्रकार ओलाव रोनेबर्ग ने बताया, मैंने देखा कि एक आदमी एक बैग के साथ आता है, उसने एक बंदूक उठाई और गोली चलाना शुरू कर दिया।यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि हमले का मकसद क्या था।

 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना ने अयोग्य करार देने के लिए चार और विधायकों के नाम विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजे

 

 अमेरिकी सीनेट ने गुरुवार रात को संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा को संबोधित करने के लिए एक द्विदलीय विधेयक पारित किया, जो लगभग 30 वर्षों में संघीय बंदूक सुधार का पहला बड़ा टुकड़ा है। अंतिम वोट 65 से 33 था, जिसमें 15 रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स में शामिल होकर उपाय के समर्थन में शामिल हुए, जो अमेरिका में सबसे विवादास्पद नीतिगत मुद्दों में से एक पर एक महत्वपूर्ण द्विदलीय सफलता का प्रतीक था।

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए