चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का पहला मामला, लंदन से लौटी महिला संक्रमित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 19, 2020

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में लंदन से लौटी 23 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई और यह केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला है। एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 21 निवासी महिला की स्नाकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के जांच केंद्र में जांच की गई। पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने बताया, ‘‘लंदन से लौटी महिला के जांच के नमूने में संक्रमण पाया गया है।’’ राम ने बताया कि वह यहां एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है। चंडीगढ़ में कोविड-19 का यह पहला मामला है। इस बीच, प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ एहतियाती कदम के तौर पर केंद्र शासित सचिवालय में जनता से जुड़े कार्य बंद कर दिए हैं। 

इसे भी पढ़ें: चीन ने अमेरिका के तीन पत्रकारों को किया निष्कासित, ट्रम्प नाखुश

आदेश के अनुसार, दोपहर एक बजे से कार्यालयों में आम जनता के प्रवेश को रोक दिया गया है। विभागों को जन कार्य जल्द से जल्द निपटाने की सलाह दी गई है ताकि उन्हें कार्यालय आने के लिए विवश न होना पड़े। इसके अनुसार, विभागों या कार्यालयों में सभी कर्मियों में वायरस के किसी भी लक्षण का पता लगाने के लिए थर्मल जांच की जाएगी। उन्हें आवश्यक न होने पर बैठकें न करने की सलाह भी दी गई है। प्रशासन ने पहले ही सिनेमाघरों, शॉपिंग मॉल्स, जिमखानों, स्विमिंग पूल, पब, स्पा सेंटरों और कोचिंग केंद्रों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है। उसने मशहूर रॉक गार्डन को भी एहतियातन बंद करने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें: Corona के कारण सब बंद होने से Kashmir परेशान 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?