कश्मीर में 28वीं मास्टर्स राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में देशभर से जुटे 1500 खिलाड़ी

By नीरज कुमार दुबे | Aug 27, 2022

श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंडोर स्टेडियम में आयोजित 28वीं मास्टर्स राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में 28 राज्यों से 1500 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। दरअसल हाल के वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हुए खेल सुविधाओं के तेज विकास को देखते हुए इस बार इस केंद्र शासित प्रदेश को इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी करने का मौका मिला है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए जम्मू-कश्मीर टेबल टेनिस एसोसिएशन को राष्ट्रीय मास्टर्स प्रतियोगिता का श्रीनगर में आयोजन कराने के लिए बधाई दी और कहा कि इससे खेल और स्थानीय खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने 28 राज्यों के 1500 खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी उपस्थिति देश में सकारात्मक संदेश भेज रही है कि जम्मू-कश्मीर खेलों को बढ़ावा देने में किसी से पीछे नहीं है।


दूसरी ओर देशभर से श्रीनगर आये खिलाड़ियों की बात करें तो सभी यहां का माहौल इंज्वॉय कर रहे हैं। देखा जाये तो खेलों में उम्र कोई बाधा नहीं होती यह बात यहां आये खिलाड़ियों को देखकर पक्के तौर पर कही जा सकती है क्योंकि देशभर से आये खिलाड़ियों में युवा से लेकर 72 साल तक के खिलाड़ी शामिल हैं। प्रभासाक्षी संवाददाता ने खेल के आयोजकों और खिलाड़ियों से जब बात की तो सभी ने कहा कि कश्मीर खेलों की दुनिया में खूब नाम कमा सकता है। कई खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में पहली बार भाग लेने पर खुशी का इजहार भी किया।


हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2019 में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद सकारात्मक बदलाव शुरू हुआ और पिछले तीन वर्षों में इस केंद्र शासित प्रदेश में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों के आयोजन किये गये हैं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar