पंजाब में तीन सरकारी मेडिकल कॉलेजों में भरे जाएंगे 300 अस्थायी पद, CM अमरिंदर ने दी मंजूरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 23, 2020

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पटियाला, फरीदकोट और अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए 300 अस्थायी पदों को मंजूरी दी ताकि कोरोना वायरस के रोगियों का उपचार किया जा सके। इससे पहले राज्य सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार और पीजीआईएमईआर के पूर्व निदेशक के. के. तलवार ने कहा था कि रोगियों के उपचार के लिए प्रत्येक मेडिकल कॉलेज में सौ- सौ कर्मचारियों की तुरंत जरूरत है जिनमें मुख्यत: वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सक और सहायक प्रोफेसर शामिल हों। 

इसे भी पढ़ें: CM अमरिंदर का बड़ा फैसला, शहीदों के परिवारों को अब 50 लाख देगी पंजाब सरकार

एक सरकारी बयान में बताया गया कि तलवार की सलाह के बाद मुख्यमंत्री ने तुरंत 300 पदों को मंजूरी दे दी और विभाग को निर्देश दिया कि स्नातक छात्रों को वरिष्ठ रेजिडेंट के तौर पर अस्थायी नियुक्तियां दें। बाद में उनके परीक्षा पास करने के बाद इन पदों पर उनकी नियुक्तियों को मंजूरी मिलेगी। उन्होंने सुझाव दिया कि सहायक प्रोफेसर पद पर वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती की जा सकती है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए वीडियो कांफ्रेंस बैठक के दौरान उन्होंने ये निर्देश दिए।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav