7 दिन हो गए हिन्दुओं पर हमले जारी हैं, मदरसे फैला रहे हैं नफरत और जिहादिस्तान बनता जा रहा बांग्लादेश?

By अभिनय आकाश | Oct 19, 2021

बीते सात दिनों के दौरान बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दुर्गा पूजा पंडाल से शुरू हुए हमले हिन्दुओं के घरों को निशाना बनाए जाने, लूट-पाट, आगजनी पर आ गई है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दंगाइयों को चेतावनी तो दे रही हैं लेकिन इसका असर जमीन पर नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा है कि हिन्दुओं को गांव जल रहे हैं, हसीना बांसुरी बजा रही हैं। 

बांग्लादेश में मदरसे फैला रहे हैं नफरत?

बांग्लादेश में हिंदू विरोधी हिंसा की हालिया घटनाओं से क्षुब्ध मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा है कि उनका देश अब ‘जिहादिस्तान’ बनता जा रहा है जहां सरकार अपने सियासी फायदे के लिये मज़हब का इस्तेमाल कर रही है और मदरसे कट्टरपंथी पैदा करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सभी सरकारों ने अपने राजनीतिक लाभ के लिये धर्म का इस्तेमाल किया। उन्होंने इस्लाम को राजधर्म बना दिया जिससे वहां हिंदुओं और बौद्धों की स्थिति दयनीय हो गई है। उन्होंने कहा ,‘‘ प्रधानमंत्री शेख हसीना को बखूबी पता है कि दुर्गापूजा के समय हमेशा हिंदुओं पर जिहादियों के हमले का खतरा रहता है तो उनकी सुरक्षा के उपाय क्यों नहीं किये गए ?’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि अब दहशत के कारण बचे खुचे हिंदू भी वहां नहीं रहेंगे। सरकार चाहती तो उनकी रक्षा कर सकती थी। यह हिंदू विरोधी मानसिकता चिंताजनक है।

पंडाल से शुरू होकर हिन्दुओं के घरों तक हिंसा  

बांग्लादेश में तीन दिन पहले भड़की नफरत की आग अब खतरनाक मोड़ पर आ पहुंची है। इस बार निशाने पर रंगपुर के हिन्दू परिवार आए हैं। दंगाइयों ने यहां हिन्दू परिवार के घरों पर धावा बोल कर न केवल लूटपाट की बल्कि एक साथ दर्जनों घरों को फूंक डाला। हिन्दुओं के घरों को आग के हवाले करने से पहले दंगाइयों ने जमकर लूटपाट की। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह बांग्लादेश में, कोमिला इलाके में दुर्गापूजा के एक पंडाल में कथित ईशनिंदा के बाद हिंदू मंदिरों पर हमले किए गए और कोमिला, चांदपुर, चटगांव, कॉक्स बाजार, बंदरबन, मौलवीबाजार, गाजीपुर, फेनी सहित कई जिलों में पुलिस और हमलावरों के बीच संघर्ष हुआ। 

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री ने बसवेश्वर की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि,अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती की शुभकामनाएं

Brij Bhushan के खिलाफ आरोप तय करने पर आदेश सुनाएगा दिल्ली कोर्ट, यौन उत्पीड़न के मामले में चल रहा था केस

General VK Singh Birthday: भारतीय सेना के 26वें थल सेनाध्यक्ष थे जनरल वी के सिंह, आज मना रहे 73वां जन्मदिन

Navneet Rana पर Owaisi का हमला, कहा- मेरा भाई तोप है, रोक रखा है वरना...