81 साल की महिला रानी देवी ने भरा चुनाव के लिए नामांकन, कहा- उम्र बस एक नंबर है...

By रेनू तिवारी | Apr 07, 2021

कहते है कि इंसान जब तक मन से जवान है तब तक बुढ़ापा उसकी हिम्मत नहीं तोड़ सकता। ऐसे कई उदाहरण हमारे सामने समय समय पर आते रहे हैं। इस ऐसी ही मिसाल दी है 81 साल की महिला रानी देवी ने... रानी देवी के लिए आयु केवल एक संख्या है जिन्होंने आगामी उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। वह 81 साल की हैं और कानपुर जिले के चौबेपुर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गाँव रुद्रपुर बेल की निवासी हैं। उन्होंने ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के सदस्य के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह एनआईए के समक्ष हुए पेश, दर्ज कराएंगे अपना बयान 

 वीडियो में आप देख सकते हैं कि रानी देवी का शरीर अपनी उम्र के हिसाब से काफी ढल गया है। वह 81 साल की हो चुकी हैं वह बिना सहारे के ठीक से चल भी नहीं पाती हैं। वह कमर झुका कर चलती है। ऐसे में भी वह पंचायती चुनाव के लिए अपना नामांकम दाखिल करके आयी हैं। अब वह गांव में लोगों से वोट देने की अपील कर रही हैं और अपना चुनाव प्रचार का काम भी कर रही हैं। रानी देवी का मानना है कि अगर वह पंचायती चुनाव जीत जाती हैं तो वह गांव के विकास के लिए हर तरह के प्रयास करेंगी। वह गांव के लोगों की सभी तरह की मुश्किलों को खत्म करने का भी प्रयास करेंगी। 

इसे भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा ने पूरी की अपनी फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा!’ की शूटिंग

उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव जीतती हैं तो रानी देवी गाँव के विकास से जुड़ी परियोजनाओं को पर काम करना चाहती है। राज्य ग्राम पंचायत चुनावों की शुरुआत 15 अप्रैल से चार चरणों में होनी है। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

यहां देखें वीडियो- 

प्रमुख खबरें

Pushkar Dhami के लिए अपनी सीट खाली करने वाले चंपावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतौड़ी का निधन

मेरे पिता को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली : Priyanka Gandhi

Ruchira Kamboj In United Nations | पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड पर कंबोज ने उठाए सवाल, भारत को कहा सभी धर्मों का देश

न्यायिक अधिकारियों को एडीजे के रूप में पदोन्नति से संबंधित याचिका पर न्यायालय में फैसला सुरक्षित