विदेश से 90 हजार NRI के पंजाब लौटने से मचा हड़कंप

By निधि अविनाश | Mar 24, 2020

नई दिल्ली। पूरा विश्व अभी कोरोना वायरस की महामारी झेल रहा हैं और इसी बीच विदेशों से 90 हजार भारतीय पंजाब लौटे है। विदेशों से 90 हजार लोगों के आने से पंजाब में काफी हड़कंप मच गया है। बता दें कि इन 90 हजार NRI में से कई कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते  है इसलिए सभी का अब टेस्ट भी किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने UP कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, बोलीं- लोगों की करें मदद

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्दू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिख इसकी जानकारी देते हुए 150 करोड़ रूपये के विशेष फंड की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस महीने करीब 90 हजार NRI पंजाब पहुंचे है जो ज्यादातर कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते है और अगर ऐसा होता है तो पंजाब में कोराना वायरस से संक्रमित लोगों का आकाड़ा बढ़ सकता है। आपको बता दे कि पंजाब से आए ज्यादातर NRI अपने लोकल संपर्क का फायदा उठा कर उनके घरों में छिपे  बैठे है। 

 भारत में रोज बढ़ रहे है कोरोना वायरस के मामले

कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी तेजी से फैल रहा है । अब तक 480 लोग इस वायरस के चपेट में आ गए हैं वहीं 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सब के बीच अब पंजाब में आए 90 हजार NRI ने काफी मुसीबत बढ़ा दी है। बता दे कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय सरकार से डॉक्टर, वेंटिलेटर समेत तमाम सुविधाओं की मांग की है। पंजाब में कोरोना वायरस से अब तक 25 लोग संक्रमित है। बढ़ते कोरोना वायरस की महामारी के बीच दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, समेत कई जगह  31 मार्च तक  लॉकडाउन  है।

इसे भी देखें-Janata Curfew पूरी तरह सफल, Coronavirus के खिलाफ India की जंग जारी 

प्रमुख खबरें

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11