Antivirus Software बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 12 गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2024

उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना फेस-1 पुलिस ने विदेशी नागरिकों को एंटीवायरस सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुये वहां से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना फेस-वन पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर विदेशी नागरिक को कॉल करके एंटीवायरस सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर ठगी करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि उनकी पहचान प्रदीप कुमार, अविरल गौतम, ऋषभ शुक्ला, अली हसन, अनुराग तोमर, हरेंद्र चौधरी, मोहम्मद राजू, संदीप कुमार, दीपक शर्मा, सौरभ, साकेत प्रियदर्शी तथा शिवम के तौर पर की गयी है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों के पास से 14 डेस्कटॉप, 14 की बोर्ड,14 माउस, 14 सीपीयू ,14 हेडफोन, एक वाई-फाई, एक राउटर तथा दो सर्वर बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग विदेशी नागरिकों से संपर्क करते थे, तथा उनसे कहते थे कि हमारी कंपनी के पास लैपटॉप और कंप्यूटर के लिए एंटीवायरस सिस्टम है।

प्रवक्ता ने बताया कि ये लोग विदेशी लोगों से 100 से 500 डालर प्रति वर्ष लेते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि इनसे घहनता से पूछताछ की जा रही है। इन लोगों ने अब तक करोड़ों की ठगी करनी स्वीकार की है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान