द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाया जाना आदिवासी गौरव को नयी ऊंचाई पर ले जाएगा: शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 22, 2022

नयी दिल्ली|  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग की उम्मीदवार घोषित किये जाने के फैसले की सराहना की और कहा कि यह कदम आदिवासी गौरव को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेगा।

शाह ने कई ट्वीट करके कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए मुर्मू की उम्मीदवारी की घोषणा महिलाओं और आदिवासियों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटूट संकल्प का प्रतिबिंब है।

उन्होंने कहा, ‘‘आज देश के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण क्षण है, जब नरेंद्र मोदीके नेतृत्व व जे पी नड्डा की अध्यक्षता में राजग ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर द्रौपदी मुर्मू जी के नाम की घोषणा की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चाहे महिला सशक्तिकरण हो या जनजातीय अस्मिता के गौरव को पुनर्स्थापित करना हो, इस दिशा में जितने कार्य पिछले 8 साल में हुए हैं वो पहले कभी नहीं हुए। आज का ये निर्णय प्रधानमंत्री मोदी के महिला व जनजातीय कल्याण के उसी अटूट संकल्प का प्रतिबिंब है।’’

शाह ने कहा, ‘‘द्रौपदी मुर्मू जी ने जनजातीय समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने व जनप्रतिनिधि के रूप में लम्बे समय तक जनसेवा करते हुए सार्वजनिक जीवन में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। इस गरिमामई पद की प्रत्याशी बनने पर उनको शुभकामनाएं देता हूं व मुझे विश्वास है कि वो निश्चित रूप से जीतेंगी।

प्रमुख खबरें

Laila Khan Murder: एक्‍ट्रेस लैला खान को 13 साल बाद मिला न्‍याय, सौतेला पिता परवेज टाक को दोषी ठहराया गया

वेब पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था WJSA का हुआ पुनर्गठन, प्रोफेसर संजय द्विवेदी को बनाया गया चेयरमैन

KL Rahul Sanjiv Goenka Controversy: सिर्फ Sanjiv Goenka ही नहीं हैं गलत, KL Rahul का भी रहा है दोष, जानें पूरा मामला

8 AM Metro OTT Release: गुलशन देवैया अभिनीत फिल्म कब और कहां देखें