राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने जीत हासिल की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2022

नयी दिल्ली। दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।

इसे भी पढ़ें: संगरूर उपचुनाव: शिअद (ए) उम्मीदवार सिमरनजीत मान की आप नेता गुरमेल सिंह पर बढ़त

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, आप के पाठक को 40,319 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 मत प्राप्त हुए। दोनों के बीच जीत का अंतर 11,468 मतों का था। उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता को महज़ 2,014 मत प्राप्त हुए।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर भाजपा आगे

हालांकि, मतगणना पीठ के समक्ष अभी अंतिम मतदान के आंकड़े आने बाकी हैं। इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे। हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां सुबह आठ बजे से मतगणना जारी थी।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : नवी मुंबई में लोकसभा चुनाव के दौरान 4,000 पुलिसकर्मी बंदोबस्त ड्यूटी पर रहेंगे

Andhra Pradesh: चुनाव बाद हिंसा को लेकर EC का बड़ा एक्शन, पलनाडु और अनातपुर के पुलिस प्रमुख निलंबित

विशाखापत्तनम जासूसी मामले में NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, पाक जासूसी नेटवर्क को गोपनीय जानकारी लीक करने का आरोप

Reliance Industries, ITC के शेयरों में खरीदारी से हरे निशान पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 253 अंक चढ़ा, निफ्टी में 62 अंक की तेजी