शतरंज खेल कर कोरोना से प्रभावित हुए लोगों के लिए धन जुटाएंगे आमिर खान

By रेनू तिवारी | Jun 10, 2021

आमिर खान 13 जून को चेकमेट कोविड नामक एक कार्यक्रम में पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के खिलाफ शतरंज का खेल खेलने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन उन लोगों की मदद के लिए धन जुटाने के लिए किया जा रहा है जो  कोरोनावायरस महामारी से प्रभावित हुए हैं। आमिर खान को इवेंट के सेलिब्रिटी संस्करण के लिए चुना गया है। 

इसे भी पढ़ें: निखिल से अपनी शादी को अमान्य कहने पर नुसरत जहां हुईं ट्रोल, लोगों ने पूछा संसद में झूठ क्यों बोला?


आमिर खान कोविड -19 से लड़ने के लिए पैसे जुटाने के लिए शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के खिलाफ शतरंज खेलेंगे। अभिनेता शतरंज के प्रशंसक हैं और 13 जून को शाम 5 बजे एक प्रदर्शनी मैच में विश्वनाथन की शतरंज की चाल का सामना करेंगे। मैच का सीधा प्रसारण चेसकॉम इंडिया के यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार बुद्धदेब दासगुप्ता का 77 की उम्र में निधन

अक्षय पात्र फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस मैच की घोषणा Chess.com ने ट्विटर पर की। इसमें लिखा था, “जिस पल का आप सभी को बेसब्री से इंतजार है! शतरंज के उत्साही सुपरस्टार आमिर खान पूर्व विश्व चैंपियन विशी आनंद के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच खेलेंगे! कृपया इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उदारतापूर्वक दान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। 

 

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला