MCD Election 2022: AAP ने टिकट के बदले पैसे घोटाले का दावा करने वाले बीजेपी के 'स्टिंग' को बताया फर्जी

By अभिनय आकाश | Nov 21, 2022

भाजपा ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रोहिणी से आम आदमी पार्टी के एक पूर्व कार्यकर्ता द्वारा एमसीडी चुनावों के लिए आप पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कथित तौर पर शूट किया गया एक स्टिंग वीडियो जारी किया। आप विधायक दिलीप पांडे ने स्टिंग वीडियो को 'फर्जी' बताते हुए खारिज कर दिया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कथित स्टिंग वीडियो चलाकर यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि आप और उसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार में गहराई से शामिल हैं। पात्रा ने आरोप लगाया कि वीडियो कथित तौर पर आप की पूर्व कार्यकर्ता बिंदू द्वारा शूट किया गया था, जिसे एमसीडी चुनाव में रोहिणी डी वार्ड से आप टिकट के लिए कथित तौर पर 80 लाख रुपये की मांग की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात में राहुल गांधी ने किया प्रचार का आगाज, आदिवासी, युवा, और किसानों का उठाया मुद्दा

पात्रा ने दावा किया कि वीडियो में देखा जा सकता है कि बिंदु उत्तर पश्चिम दिल्ली के लोकसभा प्रभारी आरआर पठानिया और रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी समन्वयक पुनीत गोयल सहित आप के कुछ कथित नेताओं के साथ पैसे के भुगतान पर कथित तौर पर चर्चा कर रही है। पात्रा ने दावा किया, 'पठानिया और गोयल सहित इन नेताओं के आप की पांच सदस्यीय समिति से संबंध हैं, जो टिकट वितरण से जुड़ी थी। आप मंत्री गोपाल राय, विधायक दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के साथ-साथ आदिल खान इसके सदस्य हैं।

इसे भी पढ़ें: MCD Election से पहले BJP ने जारी किया एक और स्टिंग, संबित पात्रा बोले- भ्रष्टाचार में लिप्त है आम आदमी पार्टी

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के दिलीप पांडेय ने कहा कि एमसीडी चुनावों में पार्टी के टिकटों की बहुत मांग थी। “ऐसे कई दलाल हैं जो सक्रिय हो गए हैं। दलाल सक्रिय हो गए लेकिन पैसे के दम पर टिकट नहीं दिया गया। बीजेपी ने कुछ नहीं किया। आप भाजपा या कांग्रेस नहीं है जहां पैसे देने वालों को टिकट बांटे जाते हैं। पांडे ने कहा कि भाजपा रोजाना जो फर्जी स्टिंग ऑपरेशन ला रही है, उससे पता चलता है कि भाजपा बुरी तरह से चुनाव हार रही है। बिंदू ने आरोप लगाया कि आप नेताओं ने पार्टी के जमीनी स्तर के स्वयंसेवकों की उपेक्षा करते हुए अमीर लोगों को एमसीडी चुनाव के टिकट बेचे। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana