BJP में शामिल हुए AAP पार्षद पवन सहरावत, कहा- एमसीडी हाउस में हंगामा करने के लिए दबाव डाला गया

By रेनू तिवारी | Feb 24, 2023

आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद पवन सहरावत शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। सहरावत बवाना वार्ड के पार्षद हैं। स्थायी समिति के चुनाव से कुछ मिनट पहले यह घोषणा की गई। भाजपा में शामिल होने के बाद सहरावत ने आरोप लगाया कि उन पर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) हाउस में हंगामा करने का दबाव डाला गया। उन्होंने कहा कि आप की राजनीति से उनका दम घुट रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के Enron scandal से की जा रही है भारत के अडाणी संकट की तुलना? जानें कैसे एक रिपोर्ट ने अरबों की कंपनी का दीवाला निकाला


शहर को नया मेयर मिलने के एक दिन बाद आप और भाजपा पार्षद आपस में भिड़ गए। बुधवार रात से नौवीं बार एमसीडी सदन की कार्यवाही स्थगित की गई और रातभर हंगामा होता रहा। सदन को शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव को लेकर हो रहे हंगामे और नारेबाजी के चलते दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) हाउस की कार्यवाही गुरुवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand में बर्ड फ्लू फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय टीमों की तैनाती की गई


आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई सदस्यों ने बुधवार रात एमसीडी हाउस के कक्ष में एक-दूसरे पर मारपीट और प्लास्टिक की बोतलें फेंकी थीं। शैली ओबेरॉय बुधवार को दिल्ली की मेयर चुनी गईं।


किस वजह से गतिरोध हुआ?

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने स्टैंडिंग कमेटी की वोटिंग में मोबाइल फोन के इस्तेमाल की इजाजत दी। भाजपा ने मोबाइल के इस्तेमाल का विरोध करते हुए कहा कि इससे मतपत्र की गोपनीयता भंग होगी। सदन में हंगामे के बीच वोटिंग जारी रही। हालांकि, 47वें वोट के बाद मतदान ठप हो गया।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार

US के होटल में मीटिंग, आतंकी भुल्लर की रिहाई का वादा, 134 करोड़ की खालिस्तानी फंडिंग, अब कौन सी बड़ी मुसीबत में फंसे केजरीवाल?