नहीं थम रहा CM और बैजल विवाद, केजरी ने दिया- LG दिल्ली छोड़ो का नारा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 11, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी दिल्ली छोड़ो का नारा देकर अपनी आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की कोशिश की। ‘आप’ ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में अभियान चलाने की घोषणा की है। ‘आप’ के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों एवं विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की लड़ाई स्वतंत्रता संघर्ष की तरह है।

केजरीवाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था और अब आम आदमी पार्टी ‘एलजी दिल्ली छोड़ो’ अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि 1947 में भारत को आजादी मिली और सभी ब्रिटिश वायसराय हटा दिए गए, लेकिन दिल्ली में एलजी (उप-राज्यपाल) को वायसराय की जगह नियुक्त कर दिया गया। अपने अभियान के पहले चरण के बारे में केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ के नेता, विधायक और कार्यकर्ता 17 जून से 24 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में 300 जगहों पर सभाएं करेंगे। 

दूसरे चरण में ‘आप’ ने एक जुलाई को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई है जहां आगे के कदम पर फैसला किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘आप की दिल्ली इकाई के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। दिल्ली के घर-घर में पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा लेकर जाने की रणनीति बनाई। अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले ‘आप’ ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे को अपना प्रमुख हथियार बनाया है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: आमने-सामने से दो मोटरसाइकिल की टक्कर, दो युवकों की मृत्यु

बसपा ने छह और लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए

Rahul Gandhi की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सुनवाई अब 14 मई को

Prime Minister Modi के भाषण हकीकत से कोसों दूर: Sharad Pawar