सुशील गुप्ता हरियाणा में पार्टी का जनाधार बढ़ाने में मदद करेंगे: आप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 05, 2018

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने व्यापारी सुशील गुप्ता को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाने को लेकर सफाई दी और कहा कि उन्हें शामिल करने से हरियाणा में पार्टी की विस्तार योजना में मदद मिल सकती है। पार्टी ने सोशल मीडिया की मार्फत अपने कार्यकर्ताओं तक बात पहुंचाने की कोशिश की है और उसके दिल्ली संयोजक गोपाल राय इस चयन को सही ठहरा रहे हैं। गुप्ता को पार्टी उम्मीदवार बनाने से पार्टी नेतृत्व एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में असंतोष पैदा हो गया है।

राय ने नामांकनों के संदर्भ में लग रहे आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक करियर खत्म करने के इरादे से ऐसे आरोप प्रतिद्वंद्वी अपनी ‘साजिश’ के तहत जब-तब लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और हरियाणा में निजी और परमार्थ विद्यालयों एवं अस्पतालों की श्रृंखला चलाने वाले अरबपति व्यापारी गुप्ता को व्यवहारिक कारणों से और एन डी गुप्ता को अर्थव्यवस्था पर उनकी विशेषज्ञता की वजह से चुना गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने भ्रष्टाचार खत्म करने, स्वराज स्थापित करने के सपने के साथ दिल्ली में सरकार बनायी थी लेकिन केंद्र हमें काम नहीं करने दे रहा है। वह ऐसा इसलिए कर पा रहा है क्योंकि दिल्ली पूर्णराज्य नहीं है। पार्टी को अपनी इच्छा के हिसाब से बदलाव लाने के लिए पूर्ण राज्य की जरुरत है। हमने पंजाब में कोशिश की लेकिन कांग्रेस और भाजपा ने हमें नहीं करने दिया। पार्टी महसूस करती है कि वह हरियाणा में सरकार बना सकती है। हमने उन्हें इसी मिशन को ध्यान में रखकर चुना है।'

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला