सरकार ने अभय कुमार सिंह को नवगठित सहकारिता मंत्रालय का संयुक्त सचिव नियुक्त किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 24, 2021

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार ने अभय कुमार सिंह को देश में सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए हाल में गठित सहकारिता मंत्रालय का संयुक्त सचिव नियुक्त किया है। यह जानकारी सोमवार को कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में दी गई। सिंह भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 2004 बैच के बिहार कैडर के अधिकारी हैं और उन्हें नवनिर्मित मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। मंत्रालय में उनका कुल सात साल का संयुक्त कार्यकाल होगा। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सिंह की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति की हुई बैठक में मुहर लगाई गई।

इसे भी पढ़ें: पर्चा लीक: हरियाणा सरकार ने विधेयक किया पेश, दोषी को 10 साल जेल की सजा का प्रस्ताव

सिंह के अलावा 1995 बैच की बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी विजया लक्ष्मी नादेंदला और भारतीय वन सेवा की 1998 बैच के राजस्थान कैडर के अधिकारी प्रिय रंजन को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। 1997 बैच के ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी प्रमोद कुमार महेर्दा को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधीन राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें: आईपीएस आकृति शर्मा बनीं हमीरपुर की पुलिस प्रमुख जहां बीस साल पहले उनके पिता भी थे एस पी

यह प्रभार कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड के सचिव के अतिरिक्त होगा। भारतीय रक्षा लेखा सेवा की 1999 बैच की अधिकारी कविता गर्ग को आयुष मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

प्रमुख खबरें

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां