जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से हिजबुल का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2020

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि होनजाला गांव के निवासी मोहम्मद रुस्तम को सोमवार को उसके गांव से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ जारी है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म शिकारा पर लोगों का आया ऐसा रिएक्शन

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू...श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले महीने हुई उस मुठभेड़ मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक अधिसूचना जारी की जिसमें एजेंसी को उन परिस्थितियों की जांच करने का निर्देश दिया गया जिसमें तीन आतंकवादी सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिये जम्मू में घुसे थे। रविवार देर रात चलाये गए एक अभियान में तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओडीडब्ल्यू) (आतंकवादी संगठनों के सक्रिय सदस्यों) को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले से 31 जनवरी को हुई मुठभेड़ के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिशों के आरोप में JKLF के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि इनकी पहचान सुहैल जावेद लोन, जहूर अहमद खान और शोएब मंजूर के तौर पर हुई है। लोन जम्मू का छात्र है और समीर अहमद डार से मुलाकात नहीं होने की स्थिति में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों के लिए सम्पर्क की दूसरी कड़ी था। डार पिछले साल पुलवामा में आत्मघाती हमला करने वाले का रिश्तेदार है जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। डार घटना के बाद गिरफ्तार पांच व्यक्तियों में शामिल था।

 

उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी को बान टोल नाका पर सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों को रोके जाने पर एक भीषण मुठभेड़ हुई थी जिसमें आतंकवादी मारे गए थे। घटना में एक पुलिस कान्स्टेबल भी घायल हुआ था।

 

 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार