एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना में शामिल हुए अभिनेता गोविंदा, मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

By रेनू तिवारी | Mar 28, 2024

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के 2024 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक वापसी करने की संभावना है और अटकलें हैं कि "हीरो नंबर 1" महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गये हैं।। सूत्रों ने बताया कि गोविंदा विवादास्पद उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं, जिसमें वह शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को चुनौती देंगे। अभिनेता ने पहले दिन में मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की।


एक हफ्ते में गोविंदा की एकनाथ शिंदे से यह दूसरी मुलाकात थी। बुधवार को शिंदे खेमे के प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने लोकप्रिय अभिनेता से उनके आवास पर मुलाकात की। एनसीपी (शरद पवार) नेता जयंत पाटिल ने गोविंदा से मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष किया।

 

इसे भी पढ़ें: Bobby Deol की जागी सोई हुई किस्मत? Ranbir Kapoor की Animal के बाद अब Alia Bhatt फिल्म में बनेंगे खुंखार खलनायक


पाटिल ने कहा, "वह लोकप्रिय अभिनेता नहीं हैं। एकनाथ शिंदे को ऐसे अभिनेता को लेना चाहिए था जिसकी लोकप्रियता हो। अच्छे अभिनेता को लेना चाहिए था। मुझे लगता है कि एकनाथ शिंदे फिल्में नहीं देखते। अगर वह फिल्में देखते होंगे तो उन्हें बेहतर अभिनेता के बारे में पता होगा।"

 

इसे भी पढ़ें: रणबीर कपूर की 'रामायण' में मंदोदरी का किरदार निभाएंगी टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर? यहां पढ़ें फिल्म की पूरी अपडेट


2004 के लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने कांग्रेस के बैनर तले मुंबई उत्तर लोकसभा से चुनाव लड़ा। उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम नाईक को हराया।


हालाँकि, बाद में गोविंदा ने 2009 के लोकसभा चुनाव में चुनाव न लड़ने का फैसला करते हुए कांग्रेस पार्टी और राजनीति से नाता तोड़ लिया। महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।


सीट-बंटवारा महायुति और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) दोनों के लिए विवाद का मुद्दा रहा है। एकनाथ शिंदे ने अभी तक भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दिया है। इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 17 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस और राकांपा (शरदचंद्र पवार) दोनों को नाराज कर दिया है।


महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक कांग्रेस, सेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) महाराष्ट्र में 48 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं। सेना (यूबीटी) ने कहा है कि वह राज्य में 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


कांग्रेस मुंबई की छह सीटों में से तीन- उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण मध्य की मांग कर रही है।


प्रमुख खबरें

Putin ने शायद रूसी विपक्षी नेता Navalny की मौत का आदेश नहीं दिया था: अमेरिकी अधिकारी

Air Force ने गंभीर रूप से बीमार दो मरीजों को हवाई मार्ग के जरिए लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया

UP: अमेठी में दो बाइक की टक्कर में भाई-बहन की मौत, तीन अन्य घायल

हिंदू युवा वाहिनी के एक पूर्व जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रपति से मांगी परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति