दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने जीती कोरोना वायरस से जंग, हालत में हो रहा सुधार

By रेनू तिवारी | Oct 15, 2020

दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है। बुधवार शाम को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत में सुधार हुआ है। हाल ही में उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था और उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।


सौमित्र चटर्जी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें मंगलवार की शाम से बुखार नहीं था, लेकिन अभी भी वह गंभीर स्थिति में हैं। हालांकि, डॉक्टरों ने कहा कि वह मौखिक आदेशों का जवाब दे रहा है और कई बार अपनी आँखें खोल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और पायल घोष ने आपसी सहमति से सुलाझाया मामला, जानें क्या है पूरा विवाद

 डॉक्टरों का कहना है कि वह  बोलने पर जवाब दे रहे हैं

अभिनेता का इलाज करने वाले एक वरिष्ठ डॉक्टर ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "आज, श्री चटर्जी की स्वास्थ्य की स्थिति पिछले 48 घंटों में जो थी, उसकी तुलना में सुधार हुआ है। वह अब मौखिक आदेशों का जवाब दे रहे हैं और समय-समय पर आँखें खोल रहे हैं।" 

इसे भी पढ़ें: किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर आयुष्मान खुराना ने इस खूबसूरत गाने के साथ किया सिंगर को याद

 सौमित्र चटर्जी की मेडिकल रिपोर्ट 

सौमित्र चटर्जी की मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी अनैच्छिक हरकतों और घबराहट की स्थिति लगातार बनी हुई है। यह जोड़ा गया है, हालांकि, उनके गुर्दे, यकृत समारोह, रक्त में अमोनिया का स्तर, संक्रामक बलगम सामान्य कर रहे हैं या लगभग सामान्य हैं। हृदय समारोह, रक्तचाप, श्वसन और मूत्र उत्पादन में भी सुधार हो रहा है। डॉक्टरों ने कहा, '' हमने एहतियाती परिस्थितियों में उन्हें थोड़ा ऑक्सीजन सपोर्ट और कई बार आंतरायिक BiPAB सपोर्ट दिया है। वह उस हिस्से पर भी ठीक कर रहा है।

 

सौमित्र चटर्जी ने कुछ दिनों पहले शूटिंग फिर से शुरू की थी। कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें 6 अक्टूबर को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 6 अक्टूबर को, उनकी बेटी पोलामी बोस ने कहा था, “वह स्थिर है। पिछले कुछ दिनों से उन्हें बुखार था। हम उन्हें एहतियाती उपाय के रूप में स्वीकार करना चाहते थे क्योंकि उनके पास कई कॉमरेडिटी हैं। ”


प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी

Startup 10 साल में 300 गुना बढ़े, यूनिकॉर्न का घर बना भारत : केंद्रीय मंत्री Jitendra Singh