हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मेरठ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने की हड़ताल, डीएम को सौंपा ज्ञापन

By राजीव शर्मा | Jul 20, 2021

मेरठ। दशको से पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापित करने की मांग की जा रही है लेकिन हर बार यह ठंडे बस्ते में चली जाती है। एक बार फिर से मेरठ के वकीलों ने इस मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मेरठ कचहरी परिसर के अधिवक्ता ने काफी दिनों से हाई कोर्ट बैंच की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद अभी तक यह मांग पूरी नहीं हो पा रही है। 

इसे भी पढ़ें: UP के मेरठ में बकरीद पर बर्बरी नस्ल के बकरे की हो रही है जमकर खरीदारी 

सोमवार को भी मेरठ कचहरी परिसर के सभी अधिवक्ताओं में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम मेरठ जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और हाई कोर्ट बेंच मेरठ में जल्द से जल्द लाने की मांग भी उठाई।

आपको बता दें कि सोमवार को हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन व मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी के नेतृत्व में वकील जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे। यहां पर उन्होने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना करनें की मांग फिर से उठाई। 

इसे भी पढ़ें: इंडिया गेट के बाद अब मेरठ में भी जलेगी 'अमर जवान ज्योति', 15 अगस्त को प्रज्वलित किए जाने की संभावना 

गौरतलब है कि यह मांग पिछले कई सालों से मेरठ समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में उठाई जा रही है लेकिन इसपर अभीतक भी कोई कदम नही उठाया गया है। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप, जल्द मांग पूरी करने की बात कही।  

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला