अफगान हमले से कंधार की सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी: मैटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 19, 2018

सिंगापुर। अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अफगान अधिकारी की हत्या से कंधार प्रांत में सुरक्षा स्थिति नहीं बदलेगी। अशांत दक्षिणी प्रांत में बृहस्पतिवार को हुए इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली जिसमें तालिबान विरोधी दबंग अधिकारी एवं पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल रजीक की मौत हो गई। उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक को लक्ष्य बनाकर कंधार शहर के एक सरकारी परिसर में किए गए इस हमले में कम से कम दो अन्य लोग भी मारे गए हैं।

 

अमेरिका एवं नाटो बलों के शीर्ष कमांडर जनरल स्कॉट मिलर भी इस बैठक में मौजूद थे जो इस हमले में घायल हो गए।मैटिस ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रजीक की मौत से कंधार में जमीनी स्तर पर कोई बदलाव आएगा। सिंगापुर में सुरक्षा शिखर वार्ता से इतर मैटिस ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने उनके साथ के अधिकारियों को देखा है। मैंने अफगान सुरक्षा बलों की परिपक्वता देखी है।” पेंटागन प्रमुख ने कहा, “अफगानिस्तान के लिए एक देशभक्त को खोना दुखद है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे हमारे क्षेत्र पर कोई दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि इस हमले से 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में मतदाताओं की संख्या प्रभावित होगी।

प्रमुख खबरें

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप