T20 Wordl Cup 2024 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा, एक अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका

By Kusum | May 01, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कई टीमों का ऐलान हो चुका है। जिनमें अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भी शामिल हो गई है। मंगलवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप टीम की घोषणा कर दी है। वहीं राशिद खान को टीम की कमान सौंपी गई है जबकि एक अनकैप्ड खिलाड़ी और कुछ युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। 


हालांकि, अफगानिस्तान की टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार है। कप्तान राशिद खान के अलावा मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई और गुलबदीन नईब जैसे नाम शामिल हैं। स्पिनरों की कमी अफगानिस्तान के पास बिल्कुल नहीं है। टीम में कई स्पिनरों को मौका मिला है। जिनमें नूर अहमद, मुजीब उर रहमान और अनकैप्ड ननग्याल खरोती भी शामिल हैं। राशिद खान और मोहम्मद नबी तो स्पिन गेदंबाजी के लिए जाने जाते हैं। 


आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम में एक ही अनकैप्ड खिलाड़ी है। ननग्याल खरोती को बोर्ड ने फाइनल फिफ्टीन में रखा है। इसके अलावा कुछ युवा खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं, लेकिन उन्होंने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेली है। ट्रेवलिंग रिजर्व में सेदिल अटल, हजरतुल्लाह जजई और सलीम सैफी को जगह दी गई है। 

 

अफगानिस्तान टीम इस प्रकार हैं

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदन नायब, करीम जनत, नांगयाल खरोती, मुजीबुर रहमान, नूर अहमद, नवीनुल हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक। रिजर्व : सेदिकुल्लाह अतल, हजरतुल्लाह जजाइ, मोहम्मद सलीम सैफी।

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी