तूफानी पारी खेलकर अफगानिस्तान के बल्लेबाज नबी और मुजीब ने बांग्लादेश को हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 16, 2019

ढाका। मोहम्मद नबी के तूफानी अर्धशतक के बाद मुजीब उर रहमान के फिरकी के जादू से अफगानिस्तान ने त्रिकोणीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में रविवार को यहां बांग्लादेश को 25 रन से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी जगह मजबूत की। अफगानिस्तान के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम मुजीब (15 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19 . 5 ओवर में 139 रन पर सिमट गई। 

मेजबान बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी तरफ से महमूदुल्लाह (44) और शब्बीर रहमान (24) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। इससे पहले नबी की 54 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 164 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन ने 33 रन देकर चार जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश की शर्मनाक हार के बावजूद टेस्ट कप्तान बने रहेंगे शाकिब

अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने 40 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन नबी ने पूर्व कप्तान असगर अफगान (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। नबी ने अंतिम तीन ओवर में तूफानी बल्लेबाजी की जिससे टीम 42 रन जोड़ने में सफल रही। नबी ने 18वें ओवर में सौम्य सरकार पर दो छक्कों और दो चौकों से 22 रन बटोरे और इस दौरान 41 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने 19वें ओवर में मोहम्मद सैफुद्दीन पर भी दो छक्के मारे।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत, एकमात्र टेस्ट में 224 रन से रौंदा

इस जीत से अफगानिस्तान की टीम ने दो मैचों में दो जीत से चार अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार से दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही तीसरी टीम जिंबाब्वे ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं और टीम अंतिम स्थान पर चल रही है।

 

प्रमुख खबरें

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Southern Brazil में बाढ़ से कम से कम 75 की मौत, 103 लोग लापता