Lucknow School Bomb| दिल्ली के बाद लखनऊ के नामचीन स्कूल को बम से उड़ाने की दी गई धमकी

By रितिका कमठान | May 01, 2024

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कई स्कूलों में एक साथ बंद होने की खबर सामने आई थी जिसके बाद पूरी दिल्ली में हड़कंप मच गया था। दिल्ली के बाद अब लखनऊ में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की स्कूल को धमकी मिली है। स्कूल में बम रखे होने की सूचना दी गई है जिसके बाद पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना दी।

 

स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने पुलिस को बताया कि एमिटी स्कूल लखनऊ को ईमेल के जरिए बम की धमकी दी गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और पूरे स्कूल कैंपस में छानबीन की। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि लखनऊ के वृंदावन इलाके में एमिटी स्कूल में बम रखे होने की सूचना मिली थी। जैसे ही इसकी खबर मिली तत्काल स्कूल से बच्चों को बाहर निकल गया। उसके बाद पुलिस ने पूरे कैंपस में छानबीन की। ए पुलिस इस मामले की जांच में भी जुड़ गई है कि आखिर ईमेल किसने और कहां से भेजा था।

 

दिल्ली और नोएडा में भी आए थे ईमेल 

इससे पहले दिल्ली और नोएडा और गुरुग्राम स्थित 80 से अधिक स्कूलों में भी बुधवार की सुबह ऐसे ही इमेज भेजे गए थे। इन ईमेल में धमकी दी गई थी कि स्कूल में बम रखा है जिसके बाद हर तरफ हर काम मच गया था। दिल्ली के नई स्कूलों में यह धमकी भरा ईमेल भेजा गया था जिसमें डीपीएस द्वारका, मदर मैरी मयूर विहार, संस्कृति स्कूल न्यू दिल्ली समेत कई हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल है। इस घटना के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय से लेकर सुरक्षा एजेंसी तक अलर्ट पर आ गई और इस मामले की जांच में जुट गई है।

 

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कम से कम 100 स्कूलों में बम रखे होने की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी के अनेक क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अभी तक बम रखे होने की धमकी अफवाह ही लग रही है, लेकिन उन्होंने सभी मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और बाजारों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections: पिछली बार की तुलना में हैदराबाद में पड़े 2 लाख से अधिक वोट, किसे होगा फायदा?

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ियों के कमरे में होंगे Anti Sex Beds, जानें क्या इसकी सच्चाई?

No Limit friendship: रात के अंधेरे में लैंड किया स्पेशल विमान, अचानक चीन क्यों पहुंच गए मोदी के दोस्त पुतिन

Malti Joshi passes away: प्रख्यात कथाकार मालती जोशी का निधन