Karnataka के बाद अब Rajasthan पर PM Modi का फोकस, 10 मई को करेंगे दौरा, देंगे ये बड़ी सौगातें

By अंकित सिंह | May 09, 2023

कर्नाटक में बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर प्रचार किया। इस सब के बीच खबर यह है कि प्रधानमंत्री 10 मई को राजस्थान के दौरे पर जाएंगे। राजस्थान में भी इस साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में मोदी के इस दौरे को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी कर्नाटक में मतदाताओं को एक संदेश देंगे, जो उसी दिन मतदान कर रहे होंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा भी 10 मई से आक्रामक प्रचार अभियान की शुरुआत सिरोही से करेगी। जपा जातिगत समीकरणों को दुरुस्त कर उन क्षेत्रों में अपनी स्थिति सुधारने की योजना बना रही है जहां वह कमजोर है। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: PM मोदी का मैजिक रहेगा बरकरार या चलेगी सत्ता विरोध लहर, जानें राज्य में तीनों दलों की स्थिति


प्रधान मंत्री की यात्रा का प्रभाव सिरोही, जालौर और पाली जिलों में महसूस किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 10 मई को राजस्थान का दौरा करेंगे। पूर्वाह्न करीब 11 बजे प्रधानमंत्री नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर जाएंगे। पूर्वाह्न करीब 11:45 बजे वह नाथद्वारा में विभिन्न विकास पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्मा कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं का फोकस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka Elections | पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था में कर्नाटक के महत्व को दोहराया, डबल इंजन सरकार की सराहना की, कहा- हर कन्नडिगा का सपना मेरा अपना


प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में टू-लेन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। वह गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन की स्थापना के लिए आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री का विशेष ध्यान देश भर में आध्यात्मिक कायाकल्प को गति देने पर रहा है। अपने प्रयास को जारी रखते हुए, प्रधानमंत्री ब्रह्मा कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे। वे सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे।

प्रमुख खबरें

Hardik Pandya पर धीमी ओवरगति के लिये एक मैच का निलंबन, 30 लाख रूपये जुर्माना

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस