पुतिन ने अपने दोस्त को ही दे दिया जहर? रूसी राष्ट्रपति संग मुलाकात के बाद बिगड़ी बेलारूस के राष्ट्रपति की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

By अभिनय आकाश | May 29, 2023

बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको को अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मिलने के बाद मास्को के एक अस्पताल में ले जाया गया। न्यूज़वीक ने बेलारूसी विपक्षी नेता का हवाला देते हुए दावा किया है कि लुकाशेंको मास्को के सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल में गंभीर स्थिति में हैं। बेलारूस 2020 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वालेरी त्सेपल्को ने टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि उनकी टीम को और जानकारी की आवश्यकता है और इसकी पुष्टि नहीं की गई है।  बता दें कि बेलारूसी राष्ट्रपति लुकाशेंको को पुतिन के करीबी नेताओं के रूप में जाना जाता है जो यूक्रेन पर उनके हमले का समर्थन कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Ukraine का दावा, रूस परमाणु संयंत्र पर हमले की साजिश रच रहा

बेलारूस के विपक्षी नेता वालेरी त्सेपल्को ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि हमारे पास जो जानकारी है, उसके अनुसार अतिरिक्त पुष्टि की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लुकाशेंको को बंद दरवाजों के पीछे पुतिन के साथ बैठक के बाद तत्काल मॉस्को के सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उन्हें मेडिकल केयर में रखा गया है। लुकाशेंको को सबसे अच्छे विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है और खून को साफ किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: दोस्ती की आड़ में भारत को धोखा दे रहा रूस! पुतिन, पाकिस्तान और कार्गो शिप का क्या है पूरा मामला?

टेलीग्राम पर त्सेपल्को के संदेश में आगे कहा गया कि बेलारूसी तानाशाह को बचाने के लिए संगठित उपायों का उद्देश्य ये है कि किसी को क्रेमलिन पर शक न हो। न्यूजवीक के अनुसार, 9 मई को मास्को के रेड स्क्वायर में विजय दिवस समारोह में उपस्थिति के बाद से लुकाशेंको के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहें उड़ रही हैं। हालांकि, बाद में लुकाशेंको ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा था कि मैं मरने वाला नहीं हूँ दोस्तों।


प्रमुख खबरें

बार-बार Nail Extension करवाना पड़ सकता है भारी, होते हैं ये 6 नुकसान

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका