EVM Order On Remark | ईवीएम ऑर्डर पर पीएम मोदी की 'करारा तमाचा' वाली टिप्पणी के बाद Congress ने 'थप्पड़' वाला तंज कसा

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2024

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी वीवीपैट पर्चियों का ईवीएम के जरिए डाले गए वोटों से मिलान करने के निर्देश देने की मांग वाली याचिका खारिज करने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने कहा कि वह याचिका में पक्षकार नहीं है। नरेंद्र मोदी की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि फैसला विपक्ष पर एक "करारा तमाचा" था। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री को चुनावी बांड मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा "थप्पड़" की याद दिलाई।

 

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand में जंगल में आग लगने की 31 नयी घटनाएं, 33.34 हेक्टेयर जंगली क्षेत्र जला


एक्स पर एक पोस्ट में रमेश ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस वीवीपैट पर याचिका में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से एक पार्टी नहीं थी, जिसे आज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।" पीएम मोदी की 'करारा तमाचा' वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'कुछ हफ्ते पहले सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार से भरी चुनावी बांड योजना को न सिर्फ अवैध घोषित करके पीएम को करारा तमाचा मारा था - बल्कि तमाचा भी। 

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Lok Sabha Elections : Sunita Kejriwal आज से संभालेंगी AAP का चुनावी अभियान


रमेश ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को पिछले पांच वर्षों में भ्रष्टाचार के चार प्राथमिक माध्यमों - "चंदा दो, धंधा लो,ठेका लो, घूस दो, हफ्ता वसूली, और के माध्यम से 8,200 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। रमेश ने पहले भी एक मीडिया रिपोर्ट को हरी झंडी दिखाते हुए इसी तरह का आरोप लगाया था, जिसमें दावा किया गया था कि भाजपा को चुनावी बांड के माध्यम से घाटे में चल रही 33 कंपनियों द्वारा दान किए गए 582 करोड़ रुपये में से 75 प्रतिशत प्राप्त हुआ था।

प्रमुख खबरें

महान फुटबॉलर माराडोना की गोल्डन बॉल ट्रॉफी की नीलामी, 1986 वर्ल्ड कप में मिली थी

गर्मियों मे किसी वरदान से कम नहीं प्याज, होंगे कई अनगिनत फायदे, डाइट में करें शामिल

Uttarakhand forest fire: उत्तराखंड में डराने लगे सुलगते जंगल, 11 जिले प्रभावित, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Haryana: डैमेज कंट्रोल में जुटे मनोहर लाल खट्टर, कहा- हमारे संपर्क में कई विधायक, अनिल विज का कंग्रेस पर निशाना