अग्निपथ योजना: ओवैसी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, लगाया देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप

By अंकित सिंह | Jun 19, 2022

केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच विपक्ष इसे तत्काल वापस लेने के लिए मांग कर रहा है। इसी कड़ी में एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान सामने आ गया है। ओवैसी ने केंद्र सरकार पर नौजवानों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। 4 साल के लिए क्या सिखेगा कोई? आप झूठ बोल रहे हैं। हैदराबाग से सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री से कहूंगा खिलवाड़ मत करिए। आप ने नोटबंदी की, 50 लाख लोगों की नौकरी चली गई। 

 

इसे भी पढ़ें: अग्निपथ योजना: तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर दागे सवाल, पूछा- क्या ये योजना शिक्षित युवाओं के लिए मनरेगा है?


ओवैसी का हमला

ओवैसी ने कहा कि आप ने रातों-रात गलत लॉकडाउन किया, लाखों लोग परेशान हो गए। आज आप नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इससे पहले केंद्र की इस योजना की आलोचना करते हुए ओवैसी ने कहा था कि प्रधानमंत्री के “गलत फैसले” की वजह से युवा सड़कों पर हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के सांसदों और नेताओं ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की नयी अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के प्रति एकजुटता दिखाते हुए जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ किया। कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए फायदेमंद नहीं है तथा यह राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डालती है। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने युवाओं से कहा, नकली राष्ट्रवादियों को पहचानें, पूरा देश आपके संघर्ष में साथ


भाजपा ने बताया फायदा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने नेताओं को इस योजना का बचाव करने के लिए मैदान में उतारा। पार्टी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे युवाओं के लिए देश की सेवा करने का “सुनहरा अवसर” बताया। भाजपा नेताओं ने इस साल के लिए इस योजना के तहत भर्ती की ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने के केंद्र के फैसले की भी सराहना की। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के युवाओं की चिंताओं से पूरी तरह वाकिफ हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रयास कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ योजना’ में शामिल होने की अधिकतम उम्र सीमा बढ़ाने के केंद्र के फैसले से बड़ी संख्या में युवाओं को फायदा होगा। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश