तमिलनाडु में AIADMK-BJP के बीच चुनावी गठबंधन, पांच सीटों पर लड़ेगी भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 19, 2019

चेन्नई। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार को गठबंधन हुआ जिसके तहत भगवा दल राज्य में पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा। अन्नाद्रमुक के संयोजक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम तथा केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने ‘‘महागठबंधन’’ की घोषणा की। गोयल तमिलनाडु के लिए भाजपा के प्रभारी हैं।दोनों दलों के बीच दूसरे और अंतिम दौर की चर्चा के बाद यह घोषणा की गई। चर्चा में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी भी शामिल थे।

 

इससे पहले अन्नाद्रमुक ने पीएमके के साथ समझौता किया जिसके तहत वेन्नियार की पार्टी को 40 में से सात सीटें दी गईं। केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी की सीट भी पीएमके के हिस्से में गई है। इस अवसर पर पीयूष गोयल ने विश्वास व्यक्त किया कि यह गठबंधन पुडुचेरी समेत सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा जो आदरणीय दिवंगत जयललिता जी को श्रद्धांजलि होगी। गोयल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इस बात से काफी खुश हूं कि अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच चर्चा काफी सार्थक रही और हमने तमिलनाडु और पुडुचेरी में संसदीय चुनाव साथ लड़ने पर सहमति व्यक्त की है। इसके साथ ही हम विधानसभा की 21 सीटों पर उपचुनाव भी साथ लड़ेंगे।’’ 

 

यह भी पढ़ें: भारत को मिला फ्रांस का साथ, मसूद अजहर पर प्रतिबंध के लिए UN में लाएगा प्रस्ताव

 

इस अवसर पर पनीरसेल्वम ने कहा, ‘‘यह निर्णय किया गया कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव गठबंधन के तहत लड़ा जायेगा और गठबंधन विजयी होगा। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भाजपा को चुनावी समझौते के तहत पांच सीटें दी गई हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा की 21 सीटों के लिये होने वाले उपचुनाव में अन्नाद्रमुक को पूर्ण समर्थन देगी। इस बीच, सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने आगामी संसदीय चुनावों के लिए व्यापक आधार वाले मोर्चे को पेश करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए पट्टाली मक्कल कत्ची (पीएमके) के साथ राजनीतिक गठबंधन की मंगलवार को घोषणा की।

प्रमुख खबरें

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Esha Deol ने 44वीं शादी की सालगिरह पर Hema Malini और Dharmendra की अनदेखी तस्वीर साझा की

पाकिस्तान क्रिकेट ने की 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, T20 WC से पहले तीन खिलाड़ी होंगे बाहर

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...