राफेल समझौते पर झूठ बोल रहे हैं वायु सेना प्रमुख: वीरप्पा मोइली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 20, 2018

 हैदराबाद। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने भारतीय वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ द्वारा राफेल सौदे की तारीफ किए जाने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को उन पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया। वायु सेना प्रमुख ने इस समझौते को ‘परिवर्तनकारी’ और इस मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को ‘बहुत अच्छा’ बताया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को यह सौदा करके देश की सुरक्षा दांव पर लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

मोइली ने कहा कि वायु सेना प्रमुख राफेल विमान की उत्पादनकर्ता कंपनी दसॉल्ट एविएशन के प्रमुख के साथ सार्वजनिक उपक्रम की कंपनी एचएएल के बेंगलुरु मुख्यालय में पेरिस समझौते से पहले गए थे और इसे ‘आवश्यक दक्षता के साथ सक्षम इकाई’ पाया था। उन्होंने संवाददताओं से कहा, ‘‘ मैं मानता हूं कि आज उच्चतम न्यायालय के फैसले को सही बताकर, भारतीय वायु सेना के प्रमुख खुद ही ठीक नहीं है...वह ठीक नहीं हैं...वह झूठ बोल रहे हैं। वह सच्चाई को दबा रहे हैं। वह सच को दबाने में शामिल हो चुके हैं।' 

 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने ‘गब्बर सिंह टैक्स पर PM मोदी को गहरी नींद से जगाया: राहुल

 

बाद में उन्होंने एक टीवी चैनल पर कहा, ‘‘ नरेंद्र मोदी को देश की सुरक्षा और खजाना दांव पर लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।' राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी लगातार मोदी पर हमला बोलते रहे हैं। मोइली का कहना है कि राहुल गांधी को इस ‘साहसिक कदम’ के लिए माफी मांगने की जरूरत नहीं है। इसके लिए गांधी की प्रशंसा होनी चाहिए। उच्चतम न्यायालय द्वारा राफेल सौदे में कुछ भी गलत नहीं पाए जाने के बाद भाजपा इस मामले में मोदी पर हमला करने के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने को कह रही है। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला