अजित पवार ने लोकसभा चुनाव में उतारा पहला उम्मीदवार, क्या होगा शिंदे गुट और बीजेपी का रुख

By अभिनय आकाश | Mar 26, 2024

महाराष्ट्र में एक-एक लोकसभा सीट के लिए रस्साकशी चल रही है। बीजेपी ने महायुति में बढ़त बनाते हुए अब तक 23 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बीच अजित पवार के ग्रुप ने भी अपने पत्ते खोल दिए है। रायगढ़ सीट को लेकर शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार के गुट में मतभेद है। इस बीच अजित पवार ने रायगढ़ जिले से अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। अजित पवार के इस रुख पर शिंदे गुट और बीजेपी की क्या स्थिति है? ये देखना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: पीछे पड़ी ED-CBI, 16 कंपनियों ने जमकर दौलत लुटाई, जांच एजेंसियों के रडार और इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद पर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लिए पहले उम्मीदवार के रूप में सुनील तटकरे के नाम की घोषणा की। अजित पवार ने कहा कि 'महागठबंधन में 48 सीटों पर कौन लड़ेगा, इसका 99 फीसदी फैसला हो चुका है। हम 28 तारीख को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। अब सभी उम्मीदवार तय हो गए हैं। बाकी सभी नामों की घोषणा 28 तारीख को की जाएगी. रायगढ़ से सुनील तटकरे महायुति उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: इंडी गठबंधन के प्रत्याशी बन सकते हैं वरुण गांधी

महायुति 48 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कई लोगों ने फॉर्म भर दिया है, हम 28 तारीख को बाकी सीटों की घोषणा करेंगे। 20 साल बाद पाटिल को पार्टी शिरूर में शामिल कर रही है। हम वहां एक और सीट की घोषणा करेंगे। मीडिया इस जगह के बारे में गलतफहमियां फैलाने की कोशिश कर रहा है। सीटों के आवंटन को लेकर उचित रास्ता निकाला गया है। मित्रा पार्टी ने सीटों के आवंटन में सहयोग किया। आज इसकी जिम्मेदारी विधायक मंत्री को दी गई है। लोकसभा चुनाव में विधायक, विधानसभा और मंत्री काम करेंगे। स्टार प्रचारक के रूप में जल्द ही घोषणा करूंगा। हमारे मुखिया धनंजय मुंडे होंगे।

प्रमुख खबरें

KKR vs MI IPL 2024: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहले टीम बनी कोलकाता नाइट राइडर्स

Kejriwal, Sisodia, Jain जैसे लोगों का BJP में कभी स्वागत नहीं होगा : Anurag Thakur

Chhattisgarh : छात्रा ने लगाया शिक्षक पर पिछले नौ वर्ष से लगातार बलात्कार करने का आरोप

चुनावी बॉण्ड घोटाले की SIT से जांच संबंधी याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: Prashant Bhushan